टेकTweet deck premium: X के इस फीचर को इस्तेमाल...

Tweet deck premium: X के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने कर दी घोषणा

-

होमटेकTweet deck premium: X के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने कर दी घोषणा

Tweet deck premium: X के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने कर दी घोषणा

Published Date :

Follow Us On :

Tweet deck premium: Tweet deck इस्तेमाल करने वालों को ये खबर परेशान कर सकती है क्योंकि अब आप इस सर्विस को फ्री में यूज नहीं कर पाएंगे बल्कि इसके लिए आपको हर साल 6800 रुपये की रकम चुकानी होगी। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके लिए मस्क जल्द ही मंथली प्रीमियम फोन लॉन्च करेंगे। कुछ दिनों पहले ट्विटर के मालिक एलन मस्क की तरफ से संकेत दिया गया था कि इस सर्विस को जल्द ही पेड कर दिया जाएगा। अगर आप नहीं जानते हैं कि आखिर Tweet deck क्या है तो आपको बता दें ये एक ऐप्लीकेशन है जिसके जरिये कई सारे ऐप्स को एक साथ ऑपरेट किया जा सकता है। हम आपको इसी खबर के बारे में विस्तार से पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Tweet deck premium सब्सक्रिप्शन

Tweet deck premium का सब्सक्रिप्शन जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा। पहले ये सर्विस सभी के लिए मुफ्त थी लेकिन अब इसके लिए वेरिफाइड यूजर्स के अलावा सभी को पैसे चुकाने होंगे। भारत में इसकी सब्सक्रिप्शन कीमत 650 रुपये निर्धारित की गई है हालांकि सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको 12 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। साथ ही यहां जानना जरूरी है ट्विटर के नाम के साथ ही इसका नाम भी बदल गया है अब इसे ट्वीटडेक के बजाय इसके लिए एक्स प्रो के नाम से जाना जाएगा।

जल्द मिल सकती है ये सर्विस

जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से इसमें अनेकों बदलाव हो चुके हैं। सब्सक्रिप्शन से लेकर लंबे वीडियो शेयर करने की सुविधा मिलने तक इसमें शामिल हैं। हाल ही में मस्क ने एक नई सर्विस देने की भी बात कही थी, इन्होंने कहा कि वीडियो और वॉइस कॉल की सुवि मिलेगी. इससे ऐप पर चैटिंग एक्सपीरियंस पहले से बेहतर हो जाएगा और साथ ही मस्क ने कहा कि वे ट्विटर (अब एक्स) को चीन के WeChat की तरह बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Apple event 2023: इस महीने आ रही है एप्पल की आईफोन 15 सीरीज, लॉन्च होंगे ढेरों प्रोडक्ट्स, पढ़ें डिटेल

आ गया मॉनटाइजेशन का फीचर

हाल ही में अब ट्विटर यूजर्स के लिए मॉनटाइजेशन का फीचर ऑन कर दिया गया है। इसके जरिये अकाउंट को वेरिफाई करके कमाई की जा सकती है। इसके लिए एक क्राइटेरिया फिक्स किया गया है। इसके लिए आपके अकाउंट पर पिछले 3 महीने में 5 मिलियन ट्वीट इम्प्रैशन और अकाउंट वेरिफाइड होना चाहिए और 500 फॉलोवर्स होने चाहिए।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you