ऑटोटोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिलाने आ रही kia...

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिलाने आ रही kia की ये नई कार, ADAS सहित कई सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

-

होमऑटोटोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिलाने आ रही kia की ये नई कार, ADAS सहित कई सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिलाने आ रही kia की ये नई कार, ADAS सहित कई सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Kia Carnival facelift : ऑटोमोबाइल सेक्टर में किआ (Kia India) अपनी शानदार गाड़ियों के दम पर आज काफी नाम कमा चुकी है. कंपनी ने अब तक कई ऐसे गाड़ियों को पेश किया है जो ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है. हालांकि, कुछ ऐसी भी कारें आई जो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और अंत के उसका प्रोडक्शन रोकना पड़ा. इसी में एक नाम kia Carnival का भी आता है. वैसे तो कंपनी ने इस एमपीसी कार को काफी उम्मीद से पेश किया था, लेकिन ये ग्राहकों के बीच अपना जगह बनाने में नाकामयाब रही और अंततः इसका प्रोडक्शन रोक दिया गया. हालंकि, किआ ने हार नहीं मानी और इसने एक बार फिर से इसको फेसलिफ्ट (Kia Carnival facelift) अवतार में पेश करने का निर्णय लिया है. जिसे दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

आपको बता दें, सर्वप्रथम इस MPV कार को 2020 ऑटो एक्सपो शो के दौरान देखा गया है. जिसके कुछ समय बाद ही इसकी बिक्री बंद कर दी गई थी. लेकिन अब कंपनी इसके फीचर्स, डिजाइन, और इंजन को नए सिरे से अपडेट करके लॉन्च करने की योजना बना रही है. बता दें, देश में इससे पहले Tata ने अपनी लोकप्रिय कार Nexon को फेसलिफ्ट अवतार में पेश किया है.

कब तक होगी Kia Carnival facelift लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस फेसलिफ्ट कार को अगले साल तक लॉन्च कर सकती है. वहीं, इसके डिजाइन की बात करें तो आपको बता दें, इसके लुक को पूरी तरफ से चेंज कर दिया गया है. इसमें एक बड़ा सा योर फेस फ्रंट ऑल ब्लैक फ्रंट ग्रिल के क्रोम स्टड लगा है जो इसके लोक के चार चांद लगाता है. वहीं, इसके बंपर एरिया में एक एयर डैम और स्कीड प्लेट पर धातु की सजावट दी गई है.

ये भी पढे़ : Yamaha R3 की वाट लगाने जल्द आ रही Aprilia RS 457 बाइक, धाकड़ इंजन से लाएगी तूफान

वहीं, कार के पीछे की तरफ उल्टे L-आकर की लाइट्स के साथ एलईडी टेल लैंप को बरकरार रखा गया है. स्पाई तस्वीर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें ट्विन सनरूफ और रूफ रेल्स दिए जायेंगे. इसके अलावा कार के बंपर में ब्लैक और क्रोम फिनिश का कॉम्बिनेशन दिया गया है.

इन सेफ्टी फीचर्स के साथ आयेगी नई कार

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दें, इस कार में ड्यूल स्क्रीन इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ केबिन में कई बदलाव किए जायेंगे. वहीं, इसमें पहले से अधिक कंफर्ट प्रदान कराया जायेगा. सुरक्षा के लिहाज से कार में ADAS, 6 एयर बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रियर पार्किंग सेंसर आदि मिलने की संभावना है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिला कर रख देगी

भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के बाद नई Kia Carnival Facelift कार टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को टक्कर देगी. वहीं, इसकी कीमत पहले की अपेक्षा अधिक होगी. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you