टेकWhatsApp ये नया फीचर यूजर्स की कर देगा मौज,अब...

WhatsApp ये नया फीचर यूजर्स की कर देगा मौज,अब आसानी से कर सकेंगे ये काम,जानें

-

होमटेकWhatsApp ये नया फीचर यूजर्स की कर देगा मौज,अब आसानी से कर सकेंगे ये काम,जानें

WhatsApp ये नया फीचर यूजर्स की कर देगा मौज,अब आसानी से कर सकेंगे ये काम,जानें

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: व्हाट्सएप आज के समय में ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग एप बन गया है जो कि हर किसी के स्मार्टफोन में मौजूद रहता है.अब व्हाट्सएप एक और नया फीचर शुरू करने वाला है जिससे यूजर्स को टैब्स के बीच में आसानी से स्विच करने की सुविधा दी जाएगी.इस सुविधा के बाद यूजर्स को स्क्रीन पर राइट (दाईं) और लेफ्ट (बाईं) स्वाइप करके कॉल्स और चेट्स पर जा पाएंगे.

आने वाला है सिक्योरिटी फीचर

बता दें हाल ही में व्हाट्सएप की चैट को सुरक्षित रखने के लिए अपने एक और नए सिक्योरिटी फीचर को लाने की जानकारी दी है.इस सिक्योरिटी फीचर्स आने के बाद किसी की प्राइवेट चैट को किसी के लिए देखना संभव नहीं होगा.आइए आपको इन दोनों फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं.

ये भी पढ़ें: Fast Charging Smartphone: ये 5G फोन मिनटों में चार्ज होकर चलते हैं कई घंटे,फीचर्स में नहीं टिकता कोई सामने

Whatsapp
Whatsapp

मीडिया फाइल भेजना होगा आसान

जिससे मुताबिक अब whatsapp पर मीडिया फाइल को भेजना और आसान हो जाएगा. आप जब किस दूसरे व्यक्ति को मिडिया फाइल भेजेंगे तो आपने कितनी फाइन भेजी हैं ये नंबर आपको सामने दिखेगा.फ़िलहाल यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है बहुत जल्द इसे यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा.

चैट ऐसे होगी सुरक्षित

व्हाट्सएप फीचर के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक अब व्हाट्सएप यूजर व्हाट्सएप के अंदर जिस चैट पर चाहें उस पर अपना पासवर्ड लगा सकते हैं. इसके बाद कोई व्यक्ति अगर आपका व्हाट्सएप खोलता भी है तो वह आपकी प्राइवेट चैट को नहीं पढ़ पाएगा.क्योंकि उस चैट पर आपने पासवर्ड लगा कर रखा होगा. व्हाट्सएप पर फीचर के आने के बाद यूजर्स प्राइवेसी के मामले में राहत की सांस ले सकेंगे.

ऐसे लॉक होगी चैट

  • इस फीचर का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले यूजर को अपने व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा.
  • इसके बाद व्हाट्सएप को खोलना होगा और उस चैट पर जाना होगा जिसे आप लॉक करके पासवर्ड लगाना चाहते हैं.
  • चैट को लॉक करने के लिए उस चैट की प्रोफाइल पिक्चर पर जाकर क्लिक करें
  • इसके बाद डिसेअपरिंग मैसेज के नीचे नया कैटलॉग फीचर दिख जाएगा उस पर जाकर क्लिक करके अपनी पर्सनल चैट हो आप लॉक कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you