लाइफस्टाइलSkin care : कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये...

Skin care : कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में टैनिंग होगी गायब,चेहरे पर आएगा गजब का निखार

-

होमलाइफस्टाइलSkin care : कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में टैनिंग होगी गायब,चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Skin care : कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में टैनिंग होगी गायब,चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Published Date :

Follow Us On :

Skin care : गर्मी के दिनों में हमें अपने स्किन का खास ( Summer Skin Care) ख्याल रखने की जरूरत होती है. तेज धूप, गर्म हवाएं और पसीना हमारी स्किन को डल और डैमेज करने का काम करता है. ऐसे में हम अपनी स्किन को फ्रेश और चमकदार रखने के लिए मार्केट में मिल रहे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन इन से स्किन को फायदा पहुंचने के बजाय नुकसान हो जाता है.

Skin care
Skin care

इसलिए जरूरी है कि आप स्किन पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. जैसे कि दूध. दूध कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो हमारी स्किन को फायदा पहुंचा सकता है. इसके इस्तेमाल से स्किन को मॉइश्चराइज और हाइड्रेट भी रख सकते हैं. आइए जानते हैं दूध ( Raw Milk For Skin) का इस्तेमाल कैसे करना है.

ये भी पढ़ें : Soya Chaap Stick Recipe : घर पर चुटकियों में बनाएं ये टेस्टी सोया चाप, खाकर झूम उठेंगे बच्चे

Skin care : दूध और ओट्स का करें इस्तेमाल

स्किन को मॉइश्चराइज करने और डेड सेल्स से छुटकारा पाने के लिए आपको कच्चे दूध में ओट्स और शहद मिलाकर लगाना चाहिए. इससे डेड स्किन और टैनिंग से भी छुटकारा मिलने के साथ साथ चेहरे पर जबरदस्त निखर आता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच ओट्स में 3-4 चम्मच दूध का और एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को फेस पर लगाकर छोड़ दें. हल्का सूख जाने पर चेहरे को हल्के हाथ से मसाज करें और पानी से धो लें.

दूध, खजूर और बादाम

दूध में विटामिन ए, डी और बी6 पाया जाता है जो फ्री रेडिकल्स से चेहरे को प्रोटेक्ट करता है. वहीं दूध में खजूर और बादाम मिलाकर लगाने से फेस पर मौजूद टैनिंग, डॉर्क स्पॉट्स जैसी सम्सयाओं से छुटकारा मिलता है. इसे बनाने के लिए एक कप दूध में 5 खजूर और 5 बादाम को भिगोकर रख दें. सुबह इसे मिक्सर में डालकर पीसकर अपने चेहरे पर अप्लाई करें. 10-15 मिनट के लिए लगाएं और फिर नॉर्मल पानी से धूल लें. ऐसे करने से आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you