टेकSolar LED Light: बिजली की टेंशन खत्म कर देंगी...

Solar LED Light: बिजली की टेंशन खत्म कर देंगी ये सोलर लाइट्स, धूप से होती हैं चार्ज, बेहद सस्ते में कर लें खरीददारी, जानें डिटेल

-

होमटेकSolar LED Light: बिजली की टेंशन खत्म कर देंगी ये सोलर लाइट्स, धूप से होती हैं चार्ज, बेहद सस्ते में कर लें खरीददारी, जानें डिटेल

Solar LED Light: बिजली की टेंशन खत्म कर देंगी ये सोलर लाइट्स, धूप से होती हैं चार्ज, बेहद सस्ते में कर लें खरीददारी, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Solar LED Light: बिजली की समस्या कोई छोटी नहीं है,दिन ब दिन बढते उपकरणों के कारण बिजली की खपत में भी खूब बढोत्तरी देखी जा रही है. ऐसे में जरूरी हो जाता है इसके विकल्प खोजना और बिजली के बहुत सारे विकल्पों में से एक हैं SOLAR LED LIGHTS. आज हम आपको कुछ सोलर लाइट्स के बारे में बताने वाले हैं. जिनका यूज करके आप बिजली बिल की तो बचत करेंगे ही साथ ही लाइटिंग का भी खूब सारा मज़ा ले सकेंगे. तो चलिए जानते हैं इन सोलर लाइट्स के बारे में.

Wipro Corel Plus Rechargeable soler LED LAntern

Wipro Corel Plus Rechargeable soler LED LAntern
Wipro Corel Plus Rechargeable soler LED LAntern

लाइट न होने पर ये सोलर LED LAntern आपके घर को रोशनी से जगमगा देगी. ये लैंटर्न लाइट 16 वॉट की आती है. इसका यूज आसानी से खाना बनाते टाइम किचन में, पढाई करते वक्त स्टडी रूम में, लिविंग रूम में किया जा सकता है. खास बात है कि इसको चार्ज करने के लिए इसे कुछ घंटे के लिए धूप चाहिए होती है. येलो कलर में आने वाली इस लाइट को ऐमेजॉन से खरीदा जा सकता है, इसकी कीमत 1049 रूपये है.

D.Light S100 Soler LED Light

इस लाइट को मुख्य रूप से डेस्क के लिए तैयार किया गया है. इसका यूज़ ऑफिस का काम निपटाने, पढाई करने के लिए किया जा सकता है. ये लाइट घर के अंदर और बाहर दोंनों जगह बढिया काम करती है. इसकी बैटरी 8 घंटे तक चल जाती है. इसके साथ चार्जर भी प्रदान किया जाता है. कीमत की बात करें तो ऐमेजॉन पर 699 रूपये की कीमत पर मिल जाएगी.

Sun King Pico Plus Portable Solar Emergency Light

येलो कलर में आने वाली इस लाइट का यूज आप अपनी जरूरत के हिसाब से कहीं भी कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल नाइट लैंप के तौर पर भी किया जा सकता है. इसमें 360 डिग्री रोटेशन वाली हैड भी मिल जाती है.

ये भी पढे- Fastrack Smartwatch:बेहद कम दाम में फास्ट्रेक की ये घड़ी मचा रही धमाल,दमदार फीचर्स से है लैस,देखें डिटेल

Solar Light 20 LED Bright Outdoor Security Light

इस कमाल की लाइट को ऐमेजॉन से खरीदा जा सकता है. ये पूरी तरह से वॉटरप्रूफ है और इसका यूज कहीं भी आसानी के साथ किया जा सकता है. इसकी कीमत की बात करें तो ये महज 299 रुपये की कीमत पर मिल जाएगी. इसे स्टडी करते टाइम भी यूज में लिया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you