टेकSolar Generator: दिन रात दबाकर चलाइए पंखा, कूलर, टीवी,...

Solar Generator: दिन रात दबाकर चलाइए पंखा, कूलर, टीवी, बिजली बिल आएगा जीरो, तुरंत खरीदें ये सोलर जनरेटर

-

होमटेकSolar Generator: दिन रात दबाकर चलाइए पंखा, कूलर, टीवी, बिजली बिल आएगा जीरो, तुरंत खरीदें ये सोलर जनरेटर

Solar Generator: दिन रात दबाकर चलाइए पंखा, कूलर, टीवी, बिजली बिल आएगा जीरो, तुरंत खरीदें ये सोलर जनरेटर

Published Date :

Follow Us On :

Solar Generator: चाहे आप शहर में रहते या फिर कस्बे में या फिर आपका ठिकाना गांव में हो. सब जगह बिजली की समस्या कॉमन है. खासतौर से गर्मियों के सीजन में तो बिजली के बिना कुछ भी करना एक मुश्किल टास्क हो जाता है. ऐसे में हम आपके लिए कुछ सोलर जनरेटर लेकर आ गए हैं. जो किफायती दामों पर आपकी बिजली की समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं. ये कमाल के Solar Generator साइज में एडजस्टेबल होते हैं साथ ही इन्हें चार्ज करने का भी कोई झंझट नहीं होता है. तो चलिए जान लेते हैं इन्हीं Solar Generator के बारे में.

SARRVAD SOLAR GENERATOR

Solar Generator
image credit google

बिजली बिल से छुटकारा दिलाने में ये Solar Generator आपके लिए कारगर तरीका साबित हो सकता है. इस पावर जनरेटर की खास बात है कि ये सोलर से कुछ ही घंटे में चार्ज हो जाता है. इसके सहारे टीवी, कूलर, पंखे आसानी से इस्तेमाल किए जा सकते हैं. ये सोल र जनरेटर आपके बिजली बिल को तो कम करेगा ही साथ में सोलर पावर जनरेटर पुरी तरह से एडजस्टेबल है. इसे कहीं भी आसानी से फिट किया जा सकता है. SARRVAD SOLAR GENERATOR S150 मॉडल को 19,000 हजार रुपये खर्च करके आप अपने घर ला सकते हैं. इसके अलावा ये ऑनलाइन भी उपलब्ध है. इस पर एक साल की वारंटी कंपनी के द्वारा प्रदान की जाती है.

UBERSWEET SOLAR POWER GENERATOR

Solar Generator
image credit google

ये सोलर जनरेटर एक यूनीक डिजाइन के साथ आपके घर की खूबसूरती को तो बढ़ाएगा ही साथ में इसके जरिए आप घर के कई सारे उपकरण यूज़ कर सकेंगे. इसे यूज़ करना बहुत आसान है और इसे कहीं भी फिट किया जा सकता है. इसमें लिथियम आयरन बैटरी प्रदान की गई है. जो सोलर से चार्ज होती है. इसकी कीमत की बात करें तो आपको इसमें तकरीबन 65,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं. हालांकि, इसकी कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिलते रहते हैं.

ANKER PORTABLE GENERATOR 256WH

image credit google

ये सोलर पावर जनरेटर लंबी अवधि तक आपका साथ निभा सकता है. इसमें LifePo4 बैटरी लगाई गई है. जो एक ड्रॉप-प्रूफ यूनिबॉडी स्ट्रक्चर के साथ आती है. ये कई मायनों में आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. खासतौर से इसका यूज़ कैम्पिंग करते समय अलग ही एक्सपीरियंस दे सकता है. कीमत इसकी 49,999 रुपये पड़ जाती है.

ये भी पढ़ें: Instagram New Feature: Instagram के ये फीचर्स मचा रहे हैं तबाही, आप भी कर लें जल्दी ऑन, तुरंत जानें तरीका

SARRVAD SOLAR GENERATOR ST-500

SARRVAD SOLAR GENERATOR के इस मॉडल में 14,0000 MAh की सोवर कैपिसिटी दी गई है. ये जनरेटर कई तरह के आउटपुट के साथ आता है. इससे लैपटॉप, मोबाइल, पंखे, कुलर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी कीमत 52,000 रुपये है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you