ऑटोOla और Ather को टक्कर देता है Yamaha का...

Ola और Ather को टक्कर देता है Yamaha का यह पेट्रोल स्कूटर, जानें कीमत

-

होमऑटोOla और Ather को टक्कर देता है Yamaha का यह पेट्रोल स्कूटर, जानें कीमत

Ola और Ather को टक्कर देता है Yamaha का यह पेट्रोल स्कूटर, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Aerox 155: यामाहा का एक दमदार स्कूटर है जो सड़क पर 45 kmpl की हाई माइलेज देता है। इस स्कूटर में 155 cc का पावरफुल पेट्रोल इंजन मिलता है। हम बात कर रहे हैं Aerox 155 की। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 1.46 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इस स्टाइलिश स्कूटर में 5.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। यह बाजार में Aprilia SXR 160, Ola S1 Pro और Ather 450X जैसे हाई पावर इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देता है।

चार कलर ऑप्शन आते हैं

Yamaha Aerox 155 में लिक्विड कूल्ड इंजन है, जो लंबे सफर पर जल्दी से हीट नहीं होता है। यह हाई परफॉमेंस स्कूटर सिटी और ग्रामीण दोनों जगहों के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें Metallic Black, Grey Vermillion, Racing Blue और Metallic Silver चार कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। स्कूटर का टॉप वेरिएंट 1.42 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है।

दो वेरिएंट और डिस्क ब्रेक

फिलहाल बाजार में इसके केवल दो वेरिएंट ही आते हैं। Aerox 155 सड़क पर 15 PS की हाई पावर देता है। स्कूटर के अगले टायर पर डिस्क ब्रेक और पिछले टायर पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं, जो राइडर को सुरक्षा प्रदान करने में मदद करते हैं। इसका वजन 126 kg है, जिससे सड़क पर तेज स्पीड में इसे नियंत्रित करना आसान है। 24.5 लीटर का अंडरसीटर स्टोरेज  यामाहा का यह स्कूटर 13.9 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढे़ : 110सीसी के इंजन वाली इस बाइक ने मचाया बवाल, 1L पेट्रोल में चलती है 70KM, कीमत 1 लाख से भी कम

बड़ा अंडरसीटर स्टोरेज

Yamaha Aerox 155 में हैज़र्ड लाइट फ़ंक्शन के साथ एलईडी लाइट, डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यामाहा के वाई-कनेक्ट ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह हाई स्पीड स्कूटर है, जिसमें 24.5 लीटर का बड़ा अंडरसीटर स्टोरेज मिलता है।

टेलिस्कोपिक फ्रोक सस्पेंशन 

स्कूटर में सिंगल-चैनल एबीएस और सेगमेंट-फर्स्ट ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है। एबीएस से दोनों पहियों को फिसलने के दौरान कंट्रोल करने में मदद मिलती है। यह हाई स्पीड स्कूटर एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप और मल्टी-फंक्शन की होल के साथ आता है। स्कूटर में 14-इंच के टायर साइज के साथ अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर है, जो सड़क पर अधिक मजबूत पकड़ प्रदान करते हैं। इसकी सीट हाइट 790 mm की है और आरामदायक सफर के लिए स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रोक और ट्वीन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए गए हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

e-Rupee: क्या है डिजिटल रुपया,ये कैसे करेगा काम, पढ़ें रोचक जानकारी

देश में काफी लंबे समय से डिजिटल रुपया के...

Rishabh Pant: हादसे के बाद ऋषभ पंत का पहला ट्वीट,जानें किसे कहा – “शुक्रिया”

Rishabh Pant: भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत हादसे...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you