टेकSmartphone Using Tips: स्मार्टफोन यूज़ करते हैं तो ये...

Smartphone Using Tips: स्मार्टफोन यूज़ करते हैं तो ये गलतियाँ आपको कभी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो बाद में होगा पछतावा

-

होमटेकSmartphone Using Tips: स्मार्टफोन यूज़ करते हैं तो ये गलतियाँ आपको कभी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो बाद में होगा पछतावा

Smartphone Using Tips: स्मार्टफोन यूज़ करते हैं तो ये गलतियाँ आपको कभी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो बाद में होगा पछतावा

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Using Tips: स्मार्टफोन आज के समय में सबसे अहम जरूरतों में से एक है. कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए तो हर कोई किसी न किसी तरह से मोबाइल फोन के साथ कन्नेक्टेड है. ऐसे में मोबाइल की सिक्योरिटी अहम हो जाती है. आज हम आपको कुछ तरीके बताने वाले हैं. जिन स्मार्टफोन यूज़िग टिप्स को अपनाकर आप अपने फोन को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं कुछ ऐसी गलतियाँ भी बताने वाले हैं जिनको अक्सर Smartphone यूज़ करते वक्त ज्यादातर लोग इग्नोर करते हैं.

चेस्ट पॉकेट में भूलकर भी न रखें फोन

अगर आप भी इस गलती को लंबे समय से करते आ रहे हैं तो आपको ये करना मंहगा पड़ सकता है. चेस्ट पॉकेट में फोन रखना कई मायने में नुकसान दायक है. क्यूँकि छाती के पास फोन रखने से इसे फटने का खतरा बना रहता है.

स्मार्टफोन ज्यादा न करें चार्ज

स्मार्टफोन के लिए ओवरहीटिंग बड़ी प्रोब्लम क्रिएट कर सकती है. अगर आप भी इस गलती को करते आ रहे हैं तो इसको आज से ही छोड़ दीजीए अन्यथा भविष्य में इसका आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.

फोन चार्ज करते समय ईयरफोन लगाकर न सुनें म्यूज़िक

अक्सर देखा गया है ज्यादातर लोग इस गलती को खूब करते हैं लेकिन असल में ये गलती भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. इस गलती की वजह से फोन के हीट होकर फटने का खतरा बन जाता है. एक रिपोर्ट के अनुसार बीते साल ऐसी अनेकों घटनाएं देखने को मिली थी.

स्मार्टफोन को पास रखकर कभी न सोएं

अगर आपकी आदत फोन को किनारे रखकर सोने की बन चुकी है तो इस आदत में बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद होगा. रिपोट्स के अनुसार ऐसा करने से फोन के सिग्नल हमारे माइंड में इंटर करने लगते हैं जो हमारे लिए काफी नुकसान दायक साबित हो सकते हैं.

ये भी पढे- Oneplus ने बेहद कम दाम में बेहतरीन फीचर्स के साथ 40 इंच वाला ये स्मार्ट टीवी किया लॉन्च,देखें डिटेल

सेफ्टी का रखें ख्याल

smartphone using tips
image credit google

सेफ्टी किसी भी चीज के लिए बेहद जरूरी है. बिना सेफ्टी के आपका फोन जल्द ही खराब हो जाएगा. ऐसे में फोन कवर और अच्छी क्वालिटी का चार्जर इस्तेमाल करें.

स्टोरेज से जुड़ी जरूरी चीजें

फोन में जितना स्टोरेज हो उसका कभी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ऐसा करना हमारे फोन की लाइफ को कम कर देता है. जो कोई भी नहीं करना चाहेगा. जितना हो सके फोन के स्टोरेज को खाली रखने की कोशिश करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you