टेकSmartphone Mistakes: स्मार्टफोन में देखकर खरीदें ये 5 चीज,...

Smartphone Mistakes: स्मार्टफोन में देखकर खरीदें ये 5 चीज, नहीं तो बाद में होगा अफसोस, जानें पूरी डिटेल  

-

होमटेकSmartphone Mistakes: स्मार्टफोन में देखकर खरीदें ये 5 चीज, नहीं तो बाद में होगा अफसोस, जानें पूरी डिटेल  

Smartphone Mistakes: स्मार्टफोन में देखकर खरीदें ये 5 चीज, नहीं तो बाद में होगा अफसोस, जानें पूरी डिटेल  

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Mistakes: स्मार्टफोन हर किसी के लिए अलग अगल इस्तेमाल का जरीया होता है, कोई स्मार्टफोन गेमिंग के मकसद से खरीदता है तो कोई कैमरा की क्वालिटी को ध्यान में रखकर फोन लेता है. आज कल इनकी कीमतें भी आसमान छू रही हैं तो ऐसे सबसे जरूरी होता है बज़ट में एक अच्छे फीचर्स वाला स्मार्टफोन खरीदना. जो ज्यादातर लोग नहीं करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी गलतीयों के बारे में बताएंगें. जो आपको स्मार्टफोन खरीदते वक्त कभी नहीं करनी चाहिए.

जरूरत को ध्यान में रखकर करें डिवाइस का चुनाव

अगर आप स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले ये आपको पता होना चाहिए कि आप क़िस मकसद से फोन खरीद रहे हैं. अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है तो आपको कैमरे की क्वालिटी को जरूर ध्यान रखना चाहिए, गेमिंग के लिए खरीद रहे हैं तो आपको अच्छी कंपनी के प्रोसेसर पर फोकस करना चाहिए. मार्केट में जरूरतों के हिसाब से अनेकों शानदार फीचर्स वाले फोन मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- जल्द भारत में Vivo T2 Series होने वाली है लॉन्च,बहुत कम दामों में 5G के साथ मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

स्मार्टफोन की कीमत का भी रखें खास ध्यान

स्मार्टफोन लेते समय कीमत भी काफा मायने रखती है. ऐसे कीमत को नज़रअंदाज करके एक स्मार्टफोन लेना बाद में आपके लिए नुकदानदेह साबित हो सकता है. इसलिए जिस भी फोन को खरीद रहे हैं उसकी कीमतों के बारे में पहले से ही पूरी जाँच कर लें.

विज्ञापनों पर न करें भरोसा

image credit google

कुछ लोग टीवी या अखबारों में विज्ञापन देखकर स्मार्टफोन खरीद लेते हैं. जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. क्यूँकि विज्ञापनों में दिखाई गई ज्यादातर चीज़े महज काल्पनिक होती हैं. जो बाद में यूजर्स के लिए नुकसान दायक साबित हो जाता है. असल में आपको फोन के सारे फीचर्स, डिस्प्ले को अच्छे से परख लेना चाहिए.

सही समय करें खरीददारी

अगर आपको एक स्मार्टफोन खरीदना हैं तो हमेशा सही समय का इंतज़ार करें, लॉन्चिग के वक्त सभी स्मार्टफोन मँहगे प्राइस पर मार्केट में उतारे जाते हैं. लेकिन कुछ समय बाद इनकी कीमतों में कंपनियां कटौती करना शुरू कर देती हैं. साथ ही आपको खरीददारी ऑफर्स के समय करनी चाहिए. इसके अलावा आपको महाबचत, महासेल जैसी स्कीमों का भी फायदा उठाना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी ख़बरे यहाँ पढ़े

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you