ऑटोमहिंद्रा को लगा बड़ा झटका,कंपनी ने मार्केट से Mahindra...

महिंद्रा को लगा बड़ा झटका,कंपनी ने मार्केट से Mahindra XUV700 की 1 लाख कारें मंगाई वापस,जानें कारण

भारतीय पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एक पॉपुलर Mahindra XUV700 का 1 लख यूनिट्स को वापस लेने का फैसला लिया है. कंपनी की ओर से कहा गया

-

होमऑटोमहिंद्रा को लगा बड़ा झटका,कंपनी ने मार्केट से Mahindra XUV700 की 1 लाख कारें मंगाई वापस,जानें कारण

महिंद्रा को लगा बड़ा झटका,कंपनी ने मार्केट से Mahindra XUV700 की 1 लाख कारें मंगाई वापस,जानें कारण

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एक पॉपुलर Mahindra XUV700 का 1 लख यूनिट्स को वापस लेने का फैसला लिया है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि, इसके इंजन की वायरिंग में कुछ समस्या है इसीलिए ऐसा फैसला लिया जा रहा है. जिसकी वजह से गाड़ियों की जांच के लिए वापस लिया जा रहा है. हालांकि अभी तक मार्केट में जितनी भी महिंद्रा की गाड़ियां दौड़ रही हैं उनमें अभी तक इस प्रकार की कोई दिक्कत सामने नहीं आई थी. लेकिन यह पहली ऐसी ऐसी XUV जिसमें इस तरह की समस्या सामने आई है.

Mahindra xuv700

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 1,08,306 XUV700 को लिया वापस

कंपनी द्वारा जारी किए गए एक रिपोर्ट के मुताबिक, 8 जून 2021 से लेकर 28 जून 2023 तक बनाई गई 1,08,306 यूनिट्स Mahindra XUV700 के इंजन में वायरिंग में आ रही दिक्कत की जांच करने के लिए वापस मंगाया गया है. कंपनी की ओर से कहा गया कि इंजन में घर्षण से वायरिंग में कट लग सकता है और वहां को खतरा पहुंच सकता है इसीलिए ऐसा कदम उठाए जा रहा है.

ये भी पढ़े : Tata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

3,560 XUV 400 की भी होगी जांच

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से 16 फरवरी 2023 से 5 जून 2023 के बीच बनाई गई XUV 400 की 3,560 यूनिट्स की भी जांच कराई जायेगी. हालांकि इसकी जांच का खर्चा किसी भी वाहन मालिक से नहीं लिया जाएगा इसका निरीक्षण फ्री में कंपनी द्वारा किया जा रहा है. कंपनी ग्राहकों से खुद व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर इस मामले की सदस्यता की जांच करेगी.

Mahindra XUV 700 पर एक खास नजर डालें

महिंद्रा की पापुलर महिंद्रा एक्सयूवी 700 (Mahindra XUV700) ऑन रोड प्राइस 14.01 लाख रुपए से शुरू होकर 26.18 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है. जो MX, AX5, AX3, AX7 में आती है. इस कंपनी ने 5 सीटर और 7 सीटर लेआउट में पेश किया है. जिसको 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन जो 200 स का पावर और 380 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है वही दूसरा 2.2 लीटर डीजल इंजन से लैस किया है जो 150 स का पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

वहीं दोनों इंजन को 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स से जोड़ा गया है. वही फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम, डुएल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें लेवल 1 ADAS यानी एडवांस ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम भी दिया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you