ऑटोTata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा...

Tata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

-

होमऑटोTata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Tata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch Vs Tata Altroz : क्या आप भी Tata Punch Vs Tata Altroz कार को लेकर कन्फ्यूज हो रहे हैं? अगर हां तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज के इस खबर में हम आपको इन दोनों कारों के बीच का अंतर बताएंगे. साथ ही इनमे मिलने वाले शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के बारे में विस्तार से जानेंगे. तो चलिए बिना देर किए इन दोनों कारों की विशेषता को जानते हैं.

Tata Punch Vs Tata Altroz
Tata Punch Vs Tata Altroz

Tata Punch Vs Tata Altroz : इंजन

Tata Altroz को कम्पनी ने सात वेरिएंट – XE, XE+, XM+, XT, XZ, XZ(O), XZ+ में पेश किया है. वहीं, इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको बता दें, ये कार तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है. जिसमें पहला इंजन 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट है जो 86ps पावर और 113एनएम टॉर्क पैदा करता है, दूसरा 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 110ps power और 140nm टॉर्क पैदा करता है.

ये भी पढ़ें : Okinawa Okhi-90 : इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट करें ये शानदार ईवी स्कूटर, देखते ही हो जाएंगी हैप्पी

जबकि, इसका डीजल इंजन 1.5-लीटर का है जो 90ps पावर और 200एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है. वहीं, Tata Punch में 1199सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 88ps का पावर और 115एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT से कनेक्ट किया गया है.

Tata Punch Vs Tata Altroz : फीचर्स

फीचर्स के तौर पर Tata Altroz में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, सिंगल पैन सनरूफ, आदि मौजूद है. जबकि Tata Punch में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन डिसप्ले, 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्टमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कीमत

बात करें Tata Altroz की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इस कार को 6.60 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.74 लाख रुपए रखी गई है. वहीं, Tata Punch की गाड़ियों के कीमत की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये कार 6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर मौजूद है जबकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपके पास 10.10 लाख रुपए होना चाहिए.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

36 हजार की छूट पर मिल रहा iPhone 14 Plus, यहां चल रहा ये तगड़ा ऑफर

स्मार्टफोन तो स्मार्टफोन आईफोन (iPhone) भी खरीदना लोगों का...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you