ऑटोगर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बना...

गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो आज ही खरीदें Bajaj की ये बाइक, देगी भरपूर मजा

आज हम आपको एक 400 सीसी बाइक के बारे में बताएंगे, जो लॉन्ग ड्राइव के लिए बिल्कुल परफेक्ट होगा. जी हां! दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम बजाज डोमिनार 400 है.

-

होमऑटोगर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो आज ही खरीदें Bajaj की ये बाइक, देगी भरपूर मजा

गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो आज ही खरीदें Bajaj की ये बाइक, देगी भरपूर मजा

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Dominar 400 : क्या आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बाइक से लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बना रहे हैं? लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा बाइक इसके लिए परफेक्ट होगा? तो यह लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको एक 400 सीसी बाइक के बारे में बताएंगे, जो लॉन्ग ड्राइव के लिए बिल्कुल परफेक्ट होगा. जी हां! दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम बजाज डोमिनार 400 (Bajaj Dominar 400) है. इस बाइक को घरेलू बाजार में युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जाता है, क्योंकि इसमें पावरफुल इंजन मिलने के साथ-साथ जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. ऐसे में चलिए इस बाइक के बारे में डिटेल से जानते हैं.

बेफिक्र होकर घूमने का ले मजा

बजाज डोमिनार 400 में 13 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी गई है. जिसे एक बार फूल करने के बाद आप 300 किलोमीटर से अधिक दूरी आसानी से तय कर सकते हैं. वहीं इसके इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो आपको बता दें, इस स्पोर्ट्स नेकेड बाइक में 373 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 40Ps की पावर और 35Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके मोटर को 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. बता दे बाइक का कुल वजन 193 किलोग्राम है जिसपर घूमने का अलग ही मजा है.

ये भी पढे़ : भारतीय मार्केट में हुड़दंग मचाने जल्द आ रहा Ather 450X का स्पेशल एडिशन, एग्रेसिव लुक बनाएगा दीवाना

इन खूबियों से लैस है Bajaj Dominar 400

अभी जानकारी के लिए बता दे इस स्पोर्ट्स बाइक में एलईडी हेडलाइट व टेललाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर व टेकोमीटर, स्लिप्ट सीट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा Bajaj Dominar 400 में इंजन बैश प्लेट, पिलियन बैक्रेस्ट, नेविगेशन माउंट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Bajaj Dominar 400 : ब्रेकिंग सिस्टम

बाइक के रियर साइड पर सिंगल पिस्टन कैलीपर के साथ 230 एमएम मोटर ब्रेक्स दिए गए हैं जबकि फ्रंट पर 320 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक लगे हैं. वहीं आपको बता दे यह बाइक केवल एक स्टैंडर्ड वेरिएंट और दो रंगों में आती है. इस बाइक की कीमत 2.30 लाख रुपए हैं.

इन बाईकों को देती है टक्कर

भारतीय बाजार में बजाज डोमिनार 400 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350, सुजुकी जिक्सर, होंडा सीबी 350आरएस, रॉयल एनफील्ड हिमालय, केटीएम 250 ड्यूक आदि से होता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you