ऑटोभारतीय मार्केट में हुड़दंग मचाने जल्द आ रहा Ather...

भारतीय मार्केट में हुड़दंग मचाने जल्द आ रहा Ather 450X का स्पेशल एडिशन, एग्रेसिव लुक बनाएगा दीवाना

Ather Energy आय दिन कुछ नया करने की कोशिश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपने लोकप्रिय स्कूटर Ather 450X को स्पेशल एडिशन में लॉन्च करेगी.

-

होमऑटोभारतीय मार्केट में हुड़दंग मचाने जल्द आ रहा Ather 450X का स्पेशल एडिशन, एग्रेसिव लुक बनाएगा दीवाना

भारतीय मार्केट में हुड़दंग मचाने जल्द आ रहा Ather 450X का स्पेशल एडिशन, एग्रेसिव लुक बनाएगा दीवाना

Published Date :

Follow Us On :

Ather 450X Special Edition : भारतीय मार्केट में स्कूटर्स की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. जिस वजह से बेंगलुरु स्थित कंपनी Ather Energy आय दिन कुछ नया करने की कोशिश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपने लोकप्रिय स्कूटर Ather 450X को स्पेशल एडिशन में लॉन्च करेगी.ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

आपको बता दें, इस महीने कंपनी अपना 10 साल पूरे कर लेगी. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि वे इसी खास मौके पर 450X के विशेष संस्करण मॉडल को लॉन्च कर सकती है. आपको बता दें, ये आगामी स्कूटर चौथे जेनरेशन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा. जिसे पहले ही कंपनी के वेबसाइट पर सूचीबद्ध कर दिया गया है.

मैकेनिकल अपडेट

आपको बता दें, वर्तमान समय में Ather 450X में 3.7kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो 105 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है. वहीं, कहा जा रहा है कि इसके चौथे जेनरेशन में भी समान बैटरी पैक दिया जायेगा जो 110km का वास्तविक रेंज देगा. वहीं, इस दोनों ही स्कूटर को चार्ज होने में 4.30 मिनट का समय लगेगा.

आपको बता दें, आगामी 450X स्पेशल एडिशन में मौजूदा मॉडल के समान ही बॉडीवर्क और हार्डवेयर होने की संभावना है. इसके अलावा इसमें नुकीले प्रावरणी के साथ मौजूदा मॉडल की तरह एक तेज और स्पोर्टी डिज़ाइन का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है. यहां तक की अनुमान है कि इसके फ्रंट और रियर मोनोशॉक के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक में भी कोई बदलाव नहीं किया जायेगा.

ये भी पढे़ : Hyundai Verna vs Skoda Slavia में कौन है ज्यादा दमदार? किसकी कीमत है कम, जानें यहां

Ather 450X Special Edition : फीचर्स

आपको बता दें, कंपनी इसके आगामी स्कूटर के फीचर्स में बहुत सारा बदलाव कर सकती है. इसके आलावा स्कूटर में टच स्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ओडोमीटर, कॉल एसएमएस अलर्ट, सेंट्रल ब्रेकिंग सिस्टम, लो बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल एप कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डीआरएल, जीपीएस नेविगेशन आदि पहले वाले फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है.

कितनी होगी इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मौजुदा समय में Ather Energy की तीन स्कूटर – Ather 450S, 450X और 450X बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसमें क्रमशः 3kWh, 2.9kWh और 3.7kWh बैटरी पैक दिया गया है. इनकी कीमत क्रमशः 1.30 लाख, 1.38 लाख और 1.45 लाख रुपए है. हालांकि इसके 4th जेनरेशन के स्पेशल मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you