टेकSmartphone: जल्दी हो रहा फोन हीट, तो फॉलो करें...

Smartphone: जल्दी हो रहा फोन हीट, तो फॉलो करें ये ट्रिक, चुटकियों में दूर हो जायेगी प्रॉब्लम

कुछ सालों पहले तक लोगों के हाथों में कीपैड वाला छोटा फोन हुआ करता था लेकिन अब बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ लोगों के हाथों में Smartphone, iPhone देखने को मिल रहा है.

-

होमटेकSmartphone: जल्दी हो रहा फोन हीट, तो फॉलो करें ये ट्रिक, चुटकियों में दूर हो जायेगी प्रॉब्लम

Smartphone: जल्दी हो रहा फोन हीट, तो फॉलो करें ये ट्रिक, चुटकियों में दूर हो जायेगी प्रॉब्लम

Published Date :

Follow Us On :

कुछ सालों पहले तक लोगों के हाथों में कीपैड वाला छोटा फोन हुआ करता था लेकिन अब बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ लोगों के हाथों में Smartphone, iPhone देखने को मिल रहा है. किसकी के पास 64 GB स्टोरेज वाला फोन है तो किसी के पास 128 GB यहां तक की अब लोग 256 GB तक पहुंच गए हैं. एक स्मार्टफोन की डिमांड उसके स्टोरेज और कैमरा जैसे तमाम फीचर्स के कारण मार्केट में बढ़ती है. लेकिन यह लोग फोन को तरीके से ना चला कर मनमानी करने लगते हैं. जिसकी वजह से महंगा फोन भी जल्दी खराब हो जाता है. अगर आपके स्मार्टफोन भी ऐसे ही जल्दी खराब हो जाते हैं तो आज इनका सावधान लेकर आए हैं जहां से आपको काफी मदद मिलेगी.

Smartphone प्रोसिंग स्लो हो जाना

स्मार्टफोन में यह समस्या आज के समय में आम समस्या हो गई है. लोग नया फोन खरीदकर लाते है और करीब 1 से 2 महीने चलते हैं. जिसके बाद वह फोन प्रोसेसिंग के मामले में ढीला पड़ जाता है. जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह होती है गैर जरूरी App को डाउनलोड करना. जिस ऐप का लोगों को जरूरत नहीं होती है लोग अपने फोन में उसे भी डाउनलोड कर लेते हैं. जिसकी वजह से मोबाइल का स्टोरेज फूल हो जाता है, और फोन अच्छे तरीके से काम करना बंद कर देता है.

फोन का जल्दी हीट हो जाना

आज के समय में बुजुर्ग, युवा, महिलाएं यहां तक कि छोटे-छोटे बच्चे दिन भर मोबाइल फोन लेकर बैठे रहते हैं. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है, जैसे हमें थोड़ा आराम की जरूरत होती है ठीक उसी प्रकार इन गैजेट्स को भी आराम की जरूरत होती है. अगर आपका फोन जल्दी हिट हो जा रहा है, तो इसके लिए आप सबसे पहले अपने फोन के सेटिंग में जाकर पावर सेवर मोड को ऑन कर दें. ज्यादा हिट हो जा रहा है तो मोबाइल डेटा या फिर वाई-फाई और ब्लूटूथ ना कनेक्ट करें और उसे थोड़ा देर ठंडा होने के लिए रख दें.

फोन की बैटरी जल्दी ड्रेन हो जाना

आजकल फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स इसी समस्या से परेशान है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो आप सेटिंग में जाकर स्क्रीन की ब्राइटनेस को हमेशा कम रखें इसके अलावा मोबाइल डाटा, लोकेशन सर्विस, ब्लूटूथ को समय-समय पर ही ऑन करें. कम हो जाए तो उसे बंद करके रखें ताकि आपकी बैटरी बची रहे.

ये भी पढ़े : Nokia ने लॉन्च किया सबसे सस्ती कीमत वाला 5G फोन,तगड़ी बैटरी और दमदार फीचर्स से है लैस

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you