टेकSamsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold...

Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4 मजबूती से लेकर कैमरा तक जानें किस पर कौन पर पड़ता भारी

-

होमटेकSamsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4 मजबूती से लेकर कैमरा तक जानें किस पर कौन पर पड़ता भारी

Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4 मजबूती से लेकर कैमरा तक जानें किस पर कौन पर पड़ता भारी

Published Date :

Follow Us On :

Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4: हाल ही में सैंमसंग के द्वारा अपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन सीरीज को मार्केट में उतार दिया गया है. यह कंपनी की विगत फोल्ड सीरीज के उत्तराधिकारी के तौर पर लाई गई है. ऐसे में अधिकतर लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर इस सीरीज में फोल्ड 4 से क्या स्पेसिफिकेशन ज्यादा दिए गए हैं. इस लेख में हम इन्हीं दोनों फोन्स का कंपेरिजन लेकर आए हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

डिस्प्ले और डिजाइन में कौन बेहतर

डिजाइन के लिहाज से देखेंगे तो मोटे तौर पर दोनों में ही कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है. डिजाइन एक जैसी ही रखी गई है. दोनों ही हैंडसेट 7.6 इंच की डायनामिक एमोलेड 2x मैन डिस्प्ले के साथ पेश किए जाते हैं लेकिन पिक्सल डेंसिटी के मामले में फोल्ड 5 बेहतर माना जा सकता है क्योंकि इसमें पिक्सल डेंसिटी 374 पीपीआई जबकि फोल्ड 4 में पिक्सल डेंसिटी 364 पीपीआई मिलती है. सेकेंडरी डिस्प्ले को देखें तो फोल्ड 5 में एचडी प्लस डायनामिक एमोलेड 2x स्क्रीन प्रदान की गई है वहीं फोल्ड 4 में 6.2 इंच की लोअर पिक्सल डेंसिटी वाली डिस्प्ले का सपोर्ट मिलता है. ये दोनों ही हैंडसेट पानी से सुरक्षित रहने के लिए IPX8 वॉटर रेसिस्टेंस रेटिंग के साथ आते हैं.

प्रोसेसर और परफॉरमेंस

Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4
Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4

लेटेस्ट galaxy Z Fold 5 में हैवी टास्क परफॉर्म करने के लिए Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है जबकि फोल्ड 4 Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर से संचालित है. फोल्ड 5 में 12GB LPDDR5X रैम और 1TB UFS 4.0 की स्टोरेज प्रदान की गई है जबकि Z Fold 4 को 12GB RAM और 1TB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. दोनों ही पॉवर के लिए 4400mAh की बैटरी और 25W के वायर और 15W के वायरलेस के साथ पेश किए जाते हैं. जेड फोल्ड 5 एंड्रॉइड आधारित One UI 5.1.1 पर काम करता है तो Z Fold 4 एंड्रॉयड 12L बेस्ड One UI 4.1.1. के साथ आता है.

Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4 कैमरा

Galaxy Z Fold 5 और Z Fold 4 में 50MP का प्राइमरी OIS और ड्यूल पिक्सल AF कैमरा सेटअप के साथ आते हैं. इसके अलावा दोनों में ही 12MP अल्ट्रा वाइड और 10 MP का टेलीफोटो कैमरा कंपनी देती है. वहीं फ्रंट कैमरा भी इन दोनों में सेम ही मिलता है जो कि 10-मेगापिक्सल का है.

ये भी पढ़ें- 256 स्टोरेज और धांसू कैमरे के साथ देश में जल्द लॉन्च होगा Oppo A78 4G,कीमत भी होगी कम

कीमत और ऑफर्स

हालिया लॉन्च Galaxy Z Fold 5 को तीन कॉन्फिग्रेशन में मार्केट में लाया गया है. इसके 12GB RAM + 256GB स्टोरेज की प्राइस 1,54,999 रुपये है जबकि 12GB RAM + 512GB स्टोरेज वेरिएंट को 1,64,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट को लेने के लिए आपको 1,84,999 रुपये की रकम खर्च करनी होगी। इसका टॉप एंड मॉडल 12GB RAM + 1TB स्टोरेज के साथ आता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you