टेकSolar power generator S-150: घंटों तक घर के सारे...

Solar power generator S-150: घंटों तक घर के सारे उपकरण चलाएगा ये छोटू जनरेटर, बिजली से मिल जाएगी मुक्ति

-

होमटेकSolar power generator S-150: घंटों तक घर के सारे उपकरण चलाएगा ये छोटू जनरेटर, बिजली से मिल जाएगी मुक्ति

Solar power generator S-150: घंटों तक घर के सारे उपकरण चलाएगा ये छोटू जनरेटर, बिजली से मिल जाएगी मुक्ति

Published Date :

Follow Us On :

Solar power generator S-150: अगर आप किसी इलाके में रहते हैं जहां बिजली की समस्या अधिक रहती है तो जाहिर तौर पर आप परेशान हो जाते होंगे, गर्मियों के सीजन में लाइट की कटौती लगभग सभी इलाकों में की जाती हैं. ऐसे में हमें किसी ऐसे उपकरण की जरूरत होती है जो लाइट न होने की स्थिति में घर के जरूरी उपकरण चला सके और उसकी कीमत भी कम हो, तो हम आपके लिए एक ऐसा ही बेहतरीन डिवाइस लेकर आए हैं. जो घर के लिए तो बढ़िया विकल्प है ही साथ में अगर आप कहीं ट्रिप का प्लान करते हैं तो ये उस दौरान भी आपका साथी बन सकता है तो चलिए इसके बारे में जान लेते हैं.

Solar power generator S-150 की खासियत

इस सोलर जनरेटर को खासतौर पर दैनिक इस्तेमाल के हिसाब से डिजाइन किया गया है. यह वजन में भी काफी लाइटवेट के साथ आता है. जिसके कारण इसे कैरी करना बहुत आसान हो जाता है. इसमें 42000mAh के बड़े पॉवर वाली बैटरी दी गई है जो 155Wh की क्षमता से सजी हुई है. इसका कुल वजन 1.890 किलोग्राम है जिसेस समझा जा सकता है ये पिठ्ठू बैग में भी आसानी से फिट किया जा सकता है. इसे सूरज के किरणों से चार्ज करके यूज कर सकते हैं. इमरजेंसी की स्थिति में ये आपके लैपटॉप, फोन, हेडफोन, पॉवर बैंक को चार्ज कर सकता है यहां तक की आप इससे पोर्टेबल कूलर भी कुछ घंटों तक चला सकते हो.

ये भी पढ़ें- Samsung galaxy Z Fold 5 vs galaxy Z fold 4 मजबूती से लेकर कैमरा तक जानें किस पर कौन पर पड़ता भारी

कीमत और उपलब्धता

इस सोलर जनरेटर को खर्च करने के लिए आपको एक बार 19,000 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे लेकिन इस रकम में आप कई महीनों के लिए बिजली की समस्या से छुटकारा पा लेंगे, इस को यूज करने से आप पर बिजली बिल भी कम हो जाएगा और जैसा कि हमने बताया इसे चार्ज करने के लिए सिर्फ सूरज की किरणों की जरूरत होती है. जिसमें आपको कोई खर्चा नहीं होने वाला है. दैनिक उपयोग के लिए इसे आप खरीद सकते हैं. यह कुछ बैंक ऑफर्स के साथ ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर सेल किया जा रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Tata Motor: टाटा पंच EV को मिला ग्रीन सिग्नल, लॉन्चिंग डेट हुआ उजागर,पढ़ें

Tata Motor: देश के इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर सेगमेंट में टाटा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you