ऑटोचिलचिलाती धूप से चेहरे को प्रोटेक्ट करने के लिए...

चिलचिलाती धूप से चेहरे को प्रोटेक्ट करने के लिए अपनाएं ये Skin care routine, नहीं होगा कोई नुकसान

Skin care routine : वर्तमान समय में गर्मी का पर अपने सातवें आसमान पर है. जिसका असर हमारे हेल्थ के साथ साथ स्किन पर भी पड़ सकता है.

-

होमऑटोचिलचिलाती धूप से चेहरे को प्रोटेक्ट करने के लिए अपनाएं ये Skin care routine, नहीं होगा कोई नुकसान

चिलचिलाती धूप से चेहरे को प्रोटेक्ट करने के लिए अपनाएं ये Skin care routine, नहीं होगा कोई नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Skin care routine : वर्तमान समय में गर्मी का पर अपने सातवें आसमान पर है. जिसका असर हमारे हेल्थ के साथ साथ स्किन पर भी पड़ सकता है. इस मौसम में बिना किसी प्रोटेक्शन आपका चेहरा झुलस सकता है. जिसके बाद आपको घाव, जलन जैसी समस्या हो सकती है. ऐसे में जरूरी है की आप अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करें. आपके थोड़े से बदलाव इस समस्या से बचा सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं गर्मी में चिलचिलाती धूप से बचने के कुछ आसान उपाय.

Skin care routine
Skin care routine

मुंह ढक कर ही बाहर निकलें

इस चिलचिलाती धूप से बचने का सबसे आसान तरीका है कि जब भी आप घर से बाहर निकले तो पूरे मुंह को कवर करके ही निकले. जिससे धूप का असर सीधे आपके स्किन पर नहीं होगा. इसके लिए आप किसी भी सूती दुपट्टा का इस्तेमाल कर सकती है. इसके अलावा आप टोपी का सहारा भी ले सकते हैं. यह आपको सनबर्न से प्रोटेक्ट करेगा.

ये भी पढ़ें: Mhendi Designs For Back Blouse : पीठ पर लगाएं मेहंदी की ये 3 डिजाइंस और सिंपल ब्‍लाउज को दें डिजाइनर लुक,देखें

Skin care routine: सनस्क्रीम का करें इस्तेमाल

गर्मियों के जब भी आप बाहर निकले तो निश्चित रूप से अपने चेहरे पर सनस्क्रीम लगाएं. यह आपको सनबर्न से बचाएगा. क्योंकि इसे स्किन पर लगाने के बाद चेहरे पर एक स्किन लेयर बन जाता है जो स्किन को सुरक्षा प्रदान करता है.

Skin care routine: दही का इस्तेमाल करें

वैसे तो गर्मी के दिनों में लोग दही का सेवन अधिक मात्रा में करते हैं. लोग इसका लस्सी, दही, मट्ठा आदि बनाकर सेवन करते हैं, जिससे उनका शरीर ठंडा रह सके. इसके अलावा गर्मी के दिनों में दही स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. यह स्किन को अंदर से ठंडा रखता है. ऐसे में आप धूप से बचने के लिए इसका मदद लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you