टेकResume Tools: अपने फोन पर चुटकियों में ऐसे बनाएं...

Resume Tools: अपने फोन पर चुटकियों में ऐसे बनाएं बेहतरीन रिज्यूम,फटाक से आएगा जॉब का ऑफर

-

होमटेकResume Tools: अपने फोन पर चुटकियों में ऐसे बनाएं बेहतरीन रिज्यूम,फटाक से आएगा जॉब का ऑफर

Resume Tools: अपने फोन पर चुटकियों में ऐसे बनाएं बेहतरीन रिज्यूम,फटाक से आएगा जॉब का ऑफर

Published Date :

Follow Us On :

Resume Tools: आज के समय में जब कहीं कोई पढ़ा लिखा व्यक्ति जॉब के लिए अप्लाई करता है तो वह अपने काम के बारे में जानकारी देने के लिए सबसे पहले अपना रिज्यूम यानी सीवी को किसी कार्यालय या व्यक्ति के पास भेजता है.लेकिन कई बार लोगों के सामने एक समस्या आ जाती है कि वह एक अच्छा और बेहतर रिज्यूम नहीं बना पाते हैं और उन्हें जॉब नहीं मिल पाती है.इसलिए ऐसे लोगों की परेशानी को समझते हुए आज उन्हें रिज्यूम बनाने वाले ऐसी कुछ वेबसाइट और ऐप्स के बारे में बताने वाले हैं जिन पर उपलब्ध टेंपलेट्स में थोड़ा बहुत बदलाव करके आप अपना एक अच्छा रिज्यूम आसनी से बना सकते हैं.

Jobs Resume
smartphone

इन वेबसाइट पर बनते हैं रिज्यूम

नीचे हम कुछ वेबसाइटों के नाम लिख रहे हैं इन वेबसाइट पर जाकर आप कुछ उदाहरण और टेंपलेट्स को देख सकते हैं और उसके आधार पर अपने रिज्यूम को बना सकते हैं.

यह भी पढ़े:-यूजर्स की मौज कर देगा Telegram का ये धांसू फीचर,जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

-resume.com

-Zety

-Wozber

-Resumegenius

इन ऐप्स पर बना सकते हैं रिज्यूम

अगर आप स्मार्टफोन पर अपने रिज्यूम को बनाना चाहते हैं तो आपको हम कुछ एप्स के बारे में बताने वाले हैं जो गूगल प्ले स्टोर से आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. इन ऐप्स के नाम हैं.

-Resume maker

-CV Engineer

-Canva

तो अगर स्मार्टफोन की मदद से अपना रिज्यूम बनाना चाहते हैं तो ऊपर बताएं गए वेबसाइट या एप्स की मदद ले सकते हैं. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you