लाइफस्टाइलगद्दे और तख्त में है कई बीमारियाओं से लड़ने...

गद्दे और तख्त में है कई बीमारियाओं से लड़ने की ताकत,दर्द से ऐसे देते हैं राहत

Body Pain Remedies: आज के समय में नींद और दर्द से कई लोग परेशान है. इसका सबसे बड़ा कारण गद्दा और तकिया भी हो सकता है.

-

होमलाइफस्टाइलगद्दे और तख्त में है कई बीमारियाओं से लड़ने की ताकत,दर्द से ऐसे देते हैं राहत

गद्दे और तख्त में है कई बीमारियाओं से लड़ने की ताकत,दर्द से ऐसे देते हैं राहत

Published Date :

Follow Us On :

Body Pain Remedies: सोते समय गद्दा और तकिया के इस्तेमाल से शरीर को आराम मिलता है लेकिन कई बार गद्दा और तकिया न होने के कारण गहरी नींद परेशान कर देती है. गहरी नींद के बाद व्यक्ति कहीं भी किसी अवस्था में सोने के लिए बेचैन हो जाता है. लेकिन किसी व्यवस्था में सोने से शरीर में कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होने लगती हैं. लंबे समय तक बिना तकिया और गद्दे की सोने से कमर में दर्द और गर्दन में मोच जैसी समस्याओं से परेशान होना पड़ता है.

Sleeping On Bed Get Relief From Body Pain
Sleeping On Bed Get Relief From Body Pain

तकिया और गद्दे दर्द से कैसे दिलाते हैं राहत

दरअसल तकिया और कद्दू पर सोने से शरीर को आराम मिलता है जिससे कई तरह की बीमारियां दूर होती है. सोते समय सिर को तटस्थ स्थिति में रखने से आरामदायक नींद मिलती है. कई लोग सोते समय तकिया का इस्तेमाल नहीं करते हैं. तकिया के इस्तेमाल से शरीर को किसी भी तरह का कोई खास फायदा नहीं होता है बल्कि गलत तरीके से तकिया पर सोने के कारण गर्दन में मोंच भी आ जाती है.

इन बीमारियों से राहत दिलाते हैं गद्दे

कामकाजी जिंदगी में शरीर को आराम देना बेहद जरूरी होता है. तकिया और कद्दू पर सोने से कई तरह की बीमारियां दूर होती है.

• गर्दन और कमर दर्द से राहत
• नींद की समस्या से दूरी
• शरीर के पोस्ट को मिले आराम
• चेहरा दिखे स्वस्थ और तंदुरुस्त
• तनाव और डिप्रेशन से राहत

आराम के दौरान अच्छे से सोना जरूरी

शरीर को ठीक रखने के लिए आराम से सोना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. व्यस्त जीवन में लोग कई दिनों तक आराम से नहीं सो पाते हैं. अच्छी नींद ना आने के कारण शरीर में कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होती है. यदि आप भी लंबे समय तक आराम करने की समस्या से परेशान है तो आपको तकिया और गधे का सही तरीके से उपयोग करना चाहिए.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

ये भी पढ़ें: इन जानवरों का दूध स्वास्थ्य के लिए है बेहद फायदेमंद, कई गंभीर बीमारियों से दिलाता है निजात

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you