टेकअब Gmail पर एक झटके में डिलीट हो जाएंगे...

अब Gmail पर एक झटके में डिलीट हो जाएंगे फालतू के मैसेज,आने वाला है बेहतरीन फीचर 

-

होमटेकअब Gmail पर एक झटके में डिलीट हो जाएंगे फालतू के मैसेज,आने वाला है बेहतरीन फीचर 

अब Gmail पर एक झटके में डिलीट हो जाएंगे फालतू के मैसेज,आने वाला है बेहतरीन फीचर 

Published Date :

Follow Us On :

Gmail New Feature: स्मार्टफोन के द्वारा अगर किसी व्यक्ति को कोई ऑफिशियल डाटा या कंटेंट किसी व्यक्ति को भेजना हो तो वह अमूमन जीमेल का प्रयोग करता है कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि गूगल पर कुछ फालतू के मैसेज भी लोगों को प्राप्त होते हैं इसलिए एंड्रॉयड वर्जन उसे करने वाले स्मार्टफोंस पर गूगल जीमेल के लिए एक फीचर बहुत जल्द लाने वाला है इस फीचर के द्वारा जीमेल यूजर बेहद कम समय में में इनबॉक्स के सारे मैसेज को डिलीट कर सकेंगे.

Gmail New Feature, Gmail
Gmail Blue

ये है नया फीचर

आपको बता दें की गूगल कि “सिलेक्ट ऑल” के ऑप्शन के द्वारा अब आप अपने जीमेल पर आए फालतू मेसेज को बेहद आसानी से डिलीट कर सकते हैं. इस फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको गूगल स्टोर प्ले स्टोर पर जाकर अपने जीमेल को अपडेट करना होगा उसके बाद आपको यह फीचर जल्दी ही दिखना शुरू हो जाएगा. फिलहाल वेब यूजर्स के लिए यह फीचर शुरू कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: हैकर्स भी नहीं कर पाएंगे बाल बांका, बस फोन में कर लें ये सेटिंग,बच जाएगी पर्सनल इन्फोर्मेशन

ऐसे उठाएं नए फीचर का फायदा 

अभी आपको बता दें कि जीमेल पर इनबॉक्स के मैसेज डिलीट करने के लिए आपको बारी बारी से हर एक मैसेज को सेलेक्ट करना पड़ता है और उसके बाद में उसको डिलीट करना पड़ता है. जीमेल पर आने वाले सिलेक्ट फीचर के द्वारा अब एक साथ 50 ईमेल को आसानी से डिलीट किया जा सकता है और इस फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको अपने जीमेल में जाकर चेकबॉक्स को सेलेक्ट करना होगा और वहां पर 50 ईमेल को चुनने के बाद डिलीट बटन को दबाना होगा जिसके बाद आपके इनबॉक्स से 50 मैसेज साफ हो जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

.

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

69957 हजार में ले जाएं 25 लाख वाली बाइक, 299 km/h है टॉप स्पीड

Ducati Streetfighter V4: युवाओं को हाई स्पीड मोटरसाइकिलों का...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you