टेकअब एक ही मोबाइल में कई फोन नंबर से...

अब एक ही मोबाइल में कई फोन नंबर से चलाएं WhatsApp, बस करनी होगी ये सेटिंग

WhatsApp New Feature: मेटा का सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप (WhatsApp) पर नया फीचर ऑल आउट हुआ है. इसकी मदद से आप एक स्मार्टफोन में कई मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप चला सकते हैं.

-

होमटेकअब एक ही मोबाइल में कई फोन नंबर से चलाएं WhatsApp, बस करनी होगी ये सेटिंग

अब एक ही मोबाइल में कई फोन नंबर से चलाएं WhatsApp, बस करनी होगी ये सेटिंग

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Feature: मेटा का सबसे बड़ा ओनरशिप वाला लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया का एक बड़ा यूजरबेस संभालता है. यहां कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए धमाकेदार फीचर्स रोल आउट करती है. पिछले दिनों हुई कंपनी ने चैनल क्रिएट और अपने पसंदीदा क्रिएटर सेलिब्रिटी से जुड़ने वाला फीचर रोल लाउड किया था. लेकिन अब कंपनी ने यूजर्स के लिए एक ही स्मार्टफोन में एक ही व्हाट्सएप से अलग-अलग नंबर का व्हाट्सएप चलाने वाला फीचर अपडेट किया है. आइए इसके बारे में जानते हैं..

अलग-अलग नंबर का व्हाट्सएप एक ही फोन में

मेटा (Meta) के इस फीचर के बाद यूजर्स को काफी आसानी होगी और कई अलग-अलग अकाउंट को एक ही डिवाइस में आसानी से लॉगिन कर सकेंगे. हालांकि इस फीचर का फायदा खासकर उन लोगों के लिए बेहतर होगा जो पर्सनल अकाउंट के साथ-साथ ऑफिस के लिए जी अपना अकाउंट उसे करते हैं. ये ठीक इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह होगा आप अपने अकाउंट को आसानी से स्विच कर सकेंगे.

लॉगइन और लॉगआउट का झंझट खत्म

इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को बार-बार लॉगइन और लॉगआउट करने से झंझट से छुटकारा मिलने वाला है. यानी अब से यूजर्स आसानी से अपने स्मार्टफोन में एक ही व्हाट्सएप से अलग-अलग अकाउंट बनाकर इस्तेमाल कर सकेंगे. इतना ही नहीं किसी थर्ड पार्टी के पास आपकी पर्सनल इनफॉरमेशन और किसी तरह की कोई जानकारी शेयर भी नहीं हो पाएगी.

ये भी पढ़ें: Spam Call से आ गए हैं तंग, तो फोन में करें ये सेटिंग, मिनटों में मिल जायेगा छुटकारा

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

• सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में जाकर व्हाट्सएप ओपन कर सेटिंग में जाना होगा.

• अब यहां आपको Add अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

• इसके बाद आप दूसरा मोबाइल नंबर और एसएमएस कॉल के साथ कोड एंटर करते हुए उसे वेरीफाई कर लें.

• अब आपके अकाउंट स्विच का ऑप्शन मिल जाएगा आसानी से आप अपने दोनों अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you