टेकयूजर्स की मौज कर देगा Telegram का ये धांसू...

यूजर्स की मौज कर देगा Telegram का ये धांसू फीचर,जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

टेलीग्राम (Telegram) यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब से यूजर्स इसका इस्तेमाल और रोचक तरीके से कर सकते हैं. मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने ऑफिशियल तौर पर इस फीचर को सभी

-

होमटेकयूजर्स की मौज कर देगा Telegram का ये धांसू फीचर,जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

यूजर्स की मौज कर देगा Telegram का ये धांसू फीचर,जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

टेलीग्राम (Telegram) यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब से यूजर्स इसका इस्तेमाल और रोचक तरीके से कर सकते हैं. मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने ऑफिशियल तौर पर इस फीचर को सभी यूजर के लिए रोल आउट किया गया है. दरअसल, कंपनी का 10 वीं वर्षगांठ के मौके पर स्टोरीज फीचर (stories feature) को पेश किया है. इस फीचर की मदद से यूजर स्टोरी को लाइक करके एडिट भी कर सकते हैं जो अभी तक इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, स्नैपचैट पर उपलब्ध नहीं है.

telegram (G0OGLE)

टेलीग्राम ने यूजर्स को दी ये नई सुविधा

कंपनी की ओर से कहा गया कि सोशल मीडिया की इतिहास में पहली बार, ऐसा हो रहा है कि आप अपनी लाइफ स्टोरी को किसी भी समय कहीं से भी अपडेट कर सकते हैं. इसके अलावा यूजर इसे बिना हटाए हुए स्क्रैच करके दोबारा पोस्ट भी कर सकते हैं, साथ में ऑन स्क्रीन टेक्स्ट, स्टीकर, कैप्शन और बहुत कुछ बदल सकते हैं. आज के समय में दुनिया भर में टेलीग्राम का 80 करोड़ से अधिक लोग यूज करते हैं.

ये भी पढ़े : सबकुछ चिपकाने वाली Fevi kwik! अपने ही बोतल में क्यों नहीं चिपकती ?जानें

कमाल का है ये फीचर

टेलीग्राम (Telegram) के स्टोरेज फीचर में यूनिक गूगल कैमरा मोड, प्राइवेसी सेटिंग जैसी बहुत खास फीचर दिए गए हैं. हालांकि आपके द्वारा लगाई गई स्टोरी आपके स्क्रीन के टॉप सेक्शन पर दिखाई देगी. यानी अब आप चैट लिस्ट के साथ-साथ फोल्डर्स की भी पूरी लंबाई पर भी आसानी से देख सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स होम पेज पर ही अपने सभी कॉन्टेक्ट्स और स्टोरी को देखकर उसे हाइड भी कर सकते हैं.

पसंदीदा स्टोरी चलेंगी स्क्रीन पर

टेलीग्राम (Telegram) के मुताबिक अब आपकी स्टोरीज 6, 12, 24 और तो और 48 घंटे तक चल सकती है. आप चाहे तो स्टोरी को प्रोफाइल पर भी पोस्ट कर सकते हैं. इससे आप अपने कांटेक्ट को जब चाहे तब हाईलाइट रेल के जरिए दिखा सकते हैं. वहीं आप पिछले 56 मिनट में खोली गई स्टोरी को आप विजुअल डिलीट भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप चाहे तो अगले 25 मिनट के लिए अपनी स्टोरी को हिडन भी कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you