टेकRedmi 12: इस दिन एंट्री मारेगा किफायती रेंज का...

Redmi 12: इस दिन एंट्री मारेगा किफायती रेंज का ये स्मार्टफोन, कम दाम में कोई नहीं टिकेगा सामने, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकRedmi 12: इस दिन एंट्री मारेगा किफायती रेंज का ये स्मार्टफोन, कम दाम में कोई नहीं टिकेगा सामने, पढ़ें डिटेल

Redmi 12: इस दिन एंट्री मारेगा किफायती रेंज का ये स्मार्टफोन, कम दाम में कोई नहीं टिकेगा सामने, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

टेक कंपनी Xiaomi 1 अगस्त को भारतीय बाजार में किफायती रेंज के स्मार्टफोन Redmi 12 को लॉन्च करने की योजना बना रही है. यह फोन तीन कलर वेरिएंट में पेश किया जाएगा. जो कि पेस्टल ब्लू, जेड ब्लैक और मूनस्टोन सिल्वर हैं. हाल ही में बताया गया कि ये फोन ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा. लैंडिग से पता चलता है इस फोन में रेडमी की इस सीरीज का सबसे बड़ा डिस्प्ले प्रदान किया जाएगा. इस लेख में हम इस फोन के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल जान रहे हैं.

Redmi 12 के स्पेसिफिकेशन

शाओमी का यह फोन मिड-रेंज 4G स्मार्टफोन है जो MediaTek Helio G88 SoC द्वारा संचालित होता है. इसमें फुल एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.79 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल, 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 90 हर्ट्ज की रेट है. डिवाइस में पावर बटन पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी लगा हुआ है. इस फोन को 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लाया गया है. फोन एंड्रॉइड 13 पर आधारित MIUI 14 के साथ काम करता है. यूजर्स इस फोन से 4जी कनेक्टिविटी के साथ अनुकूल इंटरफेस और एक शानदार अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं.

कैमरा और बैटरी

इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 50-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. Redmi 12 में 3.5mm हेडफोन जैक, पानी और धूल प्रतिरोध बनाने के लिए IP53 की मानक रेटिंग और 5000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट प्रदान करती है.

ये भी पढ़ें- Battery Saving Tips: दो दिन तक धूआंधार चलेगी बैटरी, बस फॉलो करें ये आसान से टिप्स

कीमत

कीमत की बात करें तो फिलहाल इस बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन माना जा रहा है ये फोन मिड बजट सेगमेंट में दस्तक देगा. लॉन्च के बाद इस फोन को ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you