टेकApple iOS 17 public beta: एप्पल का iOS 17...

Apple iOS 17 public beta: एप्पल का iOS 17 पब्लिक के लिए हुआ शुरू, ये 5 फीचर कर देंगे काम को आसान

-

होमटेकApple iOS 17 public beta: एप्पल का iOS 17 पब्लिक के लिए हुआ शुरू, ये 5 फीचर कर देंगे काम को आसान

Apple iOS 17 public beta: एप्पल का iOS 17 पब्लिक के लिए हुआ शुरू, ये 5 फीचर कर देंगे काम को आसान

Published Date :

Follow Us On :

Apple ने iOS 17 को पहले सार्वजनिक बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है. कहने का मतलब है अब यूजर्स इसके तहत मिलने वाले तमाम सारे फीचर्स का आनंद ले सकेंगे. पहले Apple iOS 17 public beta सिर्फ डेवलपर्स के लिए उपयोग के लिए उपलब्ध था. इसके तहत क्या कुछ फीचर्स ऑफर किए गए हैं. हम इस लेख के जरिए आपको बताने वाले हैं.

स्टैंडबाय ऑप्शन

इस फीचर के तहत यूजर्स को iPhone लॉक स्क्रीन पर टाइम, लाइव एक्टिविटीज, इनकमिंग नोटिफिकेशन की सुविधा मिलेगी. साथ ही कई सरे विजिट भी अब शो किए जाएंगे. गौरतलब पहले ये फीचर सिर्फ तभी काम में आते थे जब फोन चार्जिंग पर होता था.

नए विजेट्स

Apple iOS 17 public beta
Apple iOS 17 public beta

इस फीचर में यूजर्स को लॉक स्क्रीन और होम स्क्रीन पर इंटरैक्टिव विजेट शो करने का काम करता है. साथ ही विजेट फर्स्ट-पार्टी और थर्ड-पार्टी दोनों ऐप्स को सपोर्ट करते हैं. आसान भाषा में समझें तो यूजर अब ऐप को खोले बिना किसी सेवा को नियंत्रित और इंटरैक्ट कर सकते हैं.

फोन और मैसेज ऐप में अपडेट करें

iOS 17 फोन ऐप में कस्टमाइजेबल कॉन्टैक्ट पोस्टर भी एड करता है जो यूजर्स को ये सेलेक्ट करने की अनुमति देता है कि जब आप उन्हें कॉल करते हैं तो यूजर्स क्या देखते हैं. iOS 17 फ़ोन ऐप में अनुकूलन योग्य संपर्क पोस्टर भी जोड़ता है जो उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की अनुमति देता है कि जब आप उन्हें कॉल करते हैं तो लोग क्या देखते हैं. लाइव वॉइसमेल और अज्ञात कॉलर्स को चुप कराने जैसी सुविधाएं भी चुनिंदा क्षेत्रों में शुरू की जाएंगी. मैसेज ऐप की बात करें तो, iOS 17 उपयोगकर्ताओं को कस्टम स्टिकर बनाने की अनुमति देता है. इसमें एक चेक-इन सुविधा भी है जो चयनित संपर्क के साथ लाइव डेटा जैसे बैटरी डेटा, लाइव स्थान, आगमन का अनुमानित समय और बहुत कुछ साझा करती है.

ये भी पढ़ें : Honor watch 4: एमोलेड डिस्प्ले और ई-सिम के साथ लॉन्च हुई ये स्मार्टवॉच, यहां जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल

नेम ड्रॉप फीचर

नेमड्रॉप एयरड्रॉप का एक ही एक कार्यान्वयन फीचर है, जिसके सहारे दो आईफोन एक साथ कनेक्ट हो सकते हैं. इसमें प्रॉक्सिमिटी शेयरिंग एक ऐसी सुविधा है, जो ब्लूटूथ का उपयोग करके पास के ऐप्पल डिवाइस का तुरंत पता लगा लेती है, जिससे यूजर, कॉन्टेक्ट,फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट साझा कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you