टेकBattery Saving Tips: दो दिन तक धूआंधार चलेगी बैटरी,...

Battery Saving Tips: दो दिन तक धूआंधार चलेगी बैटरी, बस फॉलो करें ये आसान से टिप्स

-

होमटेकBattery Saving Tips: दो दिन तक धूआंधार चलेगी बैटरी, बस फॉलो करें ये आसान से टिप्स

Battery Saving Tips: दो दिन तक धूआंधार चलेगी बैटरी, बस फॉलो करें ये आसान से टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Battery Saving Tips: आज के समय में ज्यादातर काम स्मार्टफोन के जरिए ही पूरे होते हैं. छोटा सा डिवाइस हमारी लाइफ में बड़ी भूमिका निभाता है. हालांकि, जब हम फोन को सारे काम करने के लिए यूज करते हैं तो हमारे सामने बैटरी की दिक्कत बहुत आती है. कितनी भी बड़ी बैटरी हो खत्म होती ही दिखती है. ऐसे में हमें बड़े पॉवर वाली बैटरी की नहीं बल्कि कुछ टिप्स की जरूरत होती हैं, जो बैटरी बैकअप लंबे समय तक दिलाने में मदद कर सकती हैं. हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप लंबे समय तक बैटरी को इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं.

ब्राइटनेस को कम रखें

Battery Saving Tips
Battery Saving Tips

स्मार्टफोन की बैटरी की सबसे ज्यादा खपत करती है हमारे फोन की डिस्प्ले,ऐसे में ज्यादातर लोग ब्राइटनेस को फुल रखते हैं जबकि उसको कुछ हद तक कम करके भी आपका काम निकल सकता है. ऐसा करने से आप फोन की बैटरी को तो लंबे समय तक चलाएंगे ही साथ ही आपकी आंखों पर कम असर पड़ेगा. वहीं रात में तो आपको लगभग ब्राइटनेस को कम ही कर देना चाहिए.

निर्धारित समय में ऑटोमेटिक लॉक

बैटरी की खपत कम करने के लिए दूसरा काम आप फोन को निर्धारित समय में ऑटोमेटिक लॉक करके कर सकते हैं. आपने देखा होगा फोन पर जब हम काम नहीं कर रहे होते हैं तब भी फोन ऑन ही रहता है और हमें ये नॉर्मल लगता है लेकिन इससे काफी बैटरी खर्च होती है. ऐसे में आपको इसे कम से कम समय पर सेट कर देना है.

ये भी पढ़ें- लड़कियों के दिलों में समा जाएगा iPhone 15 का नया डिजाइन! देखते ही कहेंगी- वाह क्या फोन है

ब्लूटूथ वाई-फाई काम न होने पर बंद रखें

जब जरूरत न हो तो ब्लूटूथ, वाई-फाई, नेटवर्क कनेक्शन को हमेशा ही बंद रखें क्युंकि ये चीजें भी बैटरी को जल्दी खत्म करने में भूमिका निभाती है. इसीलिए आगे से जब काम हो तो इन्हें ऑन करें अन्यथा की स्थिति में बंद रखने का ही प्रयास करें.

बैटरी सेवर का करें इस्तेमाल

बैटरी को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको बैटरी सेवर का इस्तेमाल करना चाहिए. स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर आप बैटरी सेवर को ऑप्टिमाइज कर सकते हैं. यदि इस लेख में बताए गए टिप्स को आप फॉलो करते हैं तो आप नोटिस करेंगे पहले की अपेक्षा आपका बैटरी बैकअप बढ़ गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you