लाइफस्टाइलSummer Makeup Products: गर्मियों में बड़े काम की है...

Summer Makeup Products: गर्मियों में बड़े काम की है ये स्वेट फ्री प्री मेकअप टिप्स,अब पसीने से नहीं खराब होगा मेकअप

-

होमलाइफस्टाइलSummer Makeup Products: गर्मियों में बड़े काम की है ये स्वेट फ्री प्री मेकअप टिप्स,अब पसीने से नहीं खराब होगा मेकअप

Summer Makeup Products: गर्मियों में बड़े काम की है ये स्वेट फ्री प्री मेकअप टिप्स,अब पसीने से नहीं खराब होगा मेकअप

Published Date :

Follow Us On :

Summer Makeup Products: गर्मीयों में पसीना आने की वजह से ज्यादातर महिलाओं का मेकअप खराब हो जाता है. ऐसे में महिलाओं को लगता है कि उनके मेकअप प्रोडक्ट में कोई खराबी है या उन्होंने सही से मेकअप अप्लाई नहीं किया है. हालांकि, यह सभी कारण सेकेंडरी हैं. यह ध्यान देना अधिक आवश्यक है कि क्या आपने मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा को इसके लिए पूरी तरह से तैयार किया है या नहीं. फ्लॉवलेस और ग्लोइंग मेकअप के लिए कुछ खास प्री मेकअप टिप्स करना बहुत जरूरी है.

गर्मियों में बेहद काम की है ये स्वेट फ्री मेकअप प्रोडक्ट्स (Summer Makeup Products)

मैटिफाइंग फेस पाउडर

लूज पाउडर ऑयली या कॉम्बिनेशन स्किन टाइप के लिए बेहतर होता है.आपको बार-बार मेकअप सेट करने की जरूरत नहीं है, बस लूज फेस पाउडर से अपने एक्सेस ऑयल को कंट्रोल किया जा सकता है. गर्मी का मौसम होने के कारण बहुत सी महिलाएं लाउड मेकअप से बचती हैं. यहां तक कि अगर आप ड्यूई लुक चाहती हैं, तो अपने माथे, नाक और ठुड्डी पर मैट फेस पाउडर का इस्तेमाल करें. यह आपको एकदम नेचुरल लुक देने के साथ ऑयल की चिंता को दूर करेगा.

ब्लोटिंग पेपर

अगर आपकी ऑयली स्किन है और आप फिजूल की शाइनिंग चेहरे पर नहीं चाहती हैं, तो आपके पास यह एक चीज जरूर होनी चाहिए. ऑयल-कंट्रोल ब्लॉटिंग पेपर वह है जो आपके बैग में जरूर होना चाहिए. पाउडर-कोटेड ब्लोटिंग पेपर आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने में मदद करता है और आपकी त्वचा को लंबे समय तक फ्रेश रखता है.

ये भी पढ़ें:Monsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स,अब नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

ऑयल फ्री वॉटर बेस्ड लाइट मॉइश्चराइजर

त्वचा को मेकअप के लिए तैयार कर रही हैं तो त्वचा को साफ करने के बाद मॉइश्चराइजर अप्लाई करें. गर्मी में आमतौर पर ऑयल फ्री वॉटर बेस्ड लाइट मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए. समर सीजन में त्वचा अधिक ऑइली हो जाती है और कुछ लोगों को पसीना भी काफी ज्यादा आता है. ऐसे में यदि ऑयल बेस्ट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर रही हैं तो मेकअप पूरी तरह से सेट नहीं हो पाता.

मेकअप सेटिंग स्प्रे

गर्मीयों में आपके किट में एक अच्छा मेकअप सेटिंग स्प्रे जरूर होना चाहिए. मेकअप प्रोफेशनल भी मेकअप के बाद इसका इस्तेमाल इसलिए करते हैं, क्योंकि इससे लंबे समय तक आपका मेकअप सेट रहता है. एक ऐसा स्प्रे चुनें जो लाइटवेट हो और जिसे यूज करके आपका मेकअप सही से सेट बना रहे यह आपकी त्वचा को एक प्राकृतिक और सहज चमक भी देता है.

सही आईशैडो प्राइमर

अब जब चेहरा ऑयली होगा, तो आईलिड्स भी ऑयली होगी और आपका आई मेकअप भी मेस हो जाएगा. इसलिए अच्छे आईशैडो प्राइमर का इस्तेमाल करें और ऐसा फार्मूला चुनें जो लाइटवेट होने के साथ जल्दी सूख जाए और न्यूड रहे. यह हर शेड और टेक्सचर में आते हैं और आप इन्हें अपनी स्किन के हिसाब से चुन सकते हैं.इससे आपका आईशैडो लंबे समय तक सही रहेगा और आप अपने बोल्ड आई मेकअप को फ्लॉन्ट कर सकेंगी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

IND vs AUS: बतौर कप्तान राहुल ने मचाया धमाल, मुकाबले के बाद हो गए इमोशनल

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you