लाइफस्टाइलMonsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग...

Monsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स,अब नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

-

होमलाइफस्टाइलMonsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स,अब नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

Monsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स,अब नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

Published Date :

Follow Us On :

Monsoon Make-up Tips:महिलाएं अपनी खूबसूरती को एन्हॉन्स करने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन हर किसी का लुक मेकअप से निखरकर आए, ऐसा जरूरी नहीं है.मानसून के दौरान मौसम में उमस बढ़ जाती है. उमस के कारण शरीर में पसीना ज्यादा आता है. वहीं मेकअप भी चेहरे से बह जाता है ऐसा नहीं है कि मानसून में मेकअप करना नामुमकिन है. कुछ खास मेकअप टिप्स की मदद से आप मेकअप को टिकाऊ बना सकते हैं. हम आपको बताएंगे कि आप मानसून में किस तरह से अपने मेकअप को फिक्स रख सकते हैं तो चलिए जानते हैं-

मानसून में मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स (Monsoon Make-up Tips)

मेकअप लगाने से पहले बर्फ लगाएं

मानसून के दौरान त्‍वचा में च‍िपच‍िपाहट होती है ज‍िसके कारण मेकअप त्‍वचा पर ट‍िकता नहीं है. मेकअप को ट‍िकाऊ बनाने के ल‍िए पहले अपनी त्‍वचा को तैयार करना होगा.मेकअप लगाने से पहले आप बर्फ के ट‍ुकड़ों से चेहरे पर 15 म‍िनट के ल‍िए माल‍िश करें. ऐसा करने से त्‍वचा ठंडी रहेगी और मेकअप लगाने पर वो लंबे समय तक ट‍िका रहेगा. आप चेहरे के साथ गर्दन पर भी बर्फ लगाएं.

प्राइमर का उपयोग करें

मानसून के दौरान मेकअप को ट‍िकाऊ बनाने के ल‍िए आप प्राइमर का इस्‍तेमाल करें. प्राइमर लगाने से चेहरे पर मेकअप लंबे समय तक ट‍िका रहता है. चेहरे पर फाउंडेशन या अन्‍य मेकअप प्रोडक्‍ट्स अप्‍लाई करने से पहले थोड़े से प्राइमर को टी-जोन में लगाएं.ज्‍यादातर लोगों को इसी ह‍िस्‍से में ज्‍यादा पसीना आता है.

पाउडर फाउंडेशन का उपयोग

मानसून में आप ल‍िक्‍व‍िड फाउंडेशन लगाने के बजाय पाउडर फाउंडेशन लगाएं. इससे त्‍वचा में च‍िपच‍िपापन महसूस नहीं होगा. सबसे पहले चेहरे को माइल्‍ड क्‍लींजर से साफ करें. फ‍िर त्‍वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं. उसके बाद मटर के दाने के बराबर प्राइमर लगाएं. फ‍िर पाउडर फाउंडेशन को ब्रश की मदद से पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें.पाउडर फाउंडेशन पसीना सोख लेता है और चेहरे को ड्राई रखता है.

ये भी पढ़ें :Milkshake Recipes: गर्मियों में बाजार से भी अच्छा एकदम शुद्ध मिल्क शेक घर पर ऐसे बनाएं तुरंत,जानें रेसिपी

ल‍िक्‍व‍िड मैट का करें उपयोग

मानसून के दौरान आप ऐसी ल‍िपस्‍ट‍िक लगाएं जो लंबे समय तक ट‍िकी रहे. आप ल‍िक्‍व‍िड मैट ल‍िपस्‍ट‍िक लगा सकते हैं. ये ल‍िपस्‍ट‍िक होठों को सुंदर तो बनाती ही है साथ ही लंबे समय तक होठों पर ट‍िकी रहती है. आप ऑफ‍िस जा रहे हैं या यात्रा कर रहे हैं, तो पाउडर मैट ल‍िपस्‍ट‍िक भी लगा सकते हैं. आप मानसून में ल‍िपस्‍ट‍िक की जगह ल‍िप लाइनर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं.

काजल पेंस‍िल का करें उपयोग

उमस के कारण चेहरे पर ज्‍यादा पसीना आता है और काजल या लाइनर बह जाता है.इस समस्‍या से बचने के ल‍िए आप काजल पेंस‍िल का इस्‍तेमाल करें. काजल पेंसि‍ल से आप लाइनर भी लगा सकते हैं और आई ब्रो भी बना सकते हैं. मानसून के वक्‍त काजल पेंस‍िल ट‍िकी रहती है. ऐसा हो सकता है क‍ि कुछ घंटों बाद इसका रंग हल्‍का हो जाए पर आप उसे दोबारा अप्‍लाई कर सकते हैं. पेंस‍िल के इस्‍तेमाल से काजल, पसीने के साथ म‍िलकर बहता नहीं है.इन आसान ट‍िप्‍स की मदद से आप मेकअप को ट‍िकाऊ बना सकते हैं और त्‍वचा में पसीना आने से भी मेकअप ज्‍यादा खराब नहीं होगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you