लाइफस्टाइलMilkshake Recipes: गर्मियों में बाजार से भी अच्छा एकदम...

Milkshake Recipes: गर्मियों में बाजार से भी अच्छा एकदम शुद्ध मिल्क शेक घर पर ऐसे बनाएं तुरंत,जानें रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलMilkshake Recipes: गर्मियों में बाजार से भी अच्छा एकदम शुद्ध मिल्क शेक घर पर ऐसे बनाएं तुरंत,जानें रेसिपी

Milkshake Recipes: गर्मियों में बाजार से भी अच्छा एकदम शुद्ध मिल्क शेक घर पर ऐसे बनाएं तुरंत,जानें रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Milkshake Recipes:गर्मियों के मौसम में बच्चों को ठंडी-ठंडी ड्रिंक पीना बेहद पसंद होता है. खासकर मिल्कशेक बच्चों से लेकर बड़े लोगों को काफी पसंद आता है. मैंगो शेक तो लगभग हर घर में बनता है और इसे बनाना भी बेहद आसान है. आइए जानते हैं मिल्क शेक बनाने का आसान तरीका-

आवश्यक सामग्री (Milkshake Recipes)

केला -2

शहद -1 चम्मच

चीनी -1 चम्मच

इलायची पाउडर -1चम्मच

कच्चा दूध -2कप

बर्फ़ का टुकड़ा

टूटी फ्रूटी

सूखा फल (किसमिस, काजू, बादाम, पिस्ता).

बनाने की विधि

सबसे पहले आप केले को छीलकर उसका छोटा छोटा पीस काट कर मिक्सी जार में डाल दें और उसमें चीनी और शहद को डालकर मिक्सी को चला दे.

फिर उसमें दूध और इलायची पाउडर को डाल दें और मिक्सी को 2 मिनट तक चलाएं.अब हम इसे सर्व करने के लिए एक शीशे के गिलास में बनाना शेक को निकाल लेंगे.

फिर उसके ऊपर टूटी फ्रूटी और कटे हुए सूखे फल को डाल देंगे.और हमारी बनाना शेक बनकर तैयार है, आप देख सकते हैं कि यह देखने में कितनी अच्छी लग रही है. यह देखने में जितनी अच्छी लग रही है पिने में उसे कहीं और ज्यादा अच्छी लगती है.

ये भी पढ़ें:Lauki Barfi Recipe: नवरात्रि के व्रत में कुछ मीठा और स्वादिष्ट खाने का हैं मन ,तो घर पर आसान तरीके से बनाएं लौकी की बर्फी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you