ऑटोचकाचक अंदाज वाला Tata Altroz Racer लॉन्च होने को...

चकाचक अंदाज वाला Tata Altroz Racer लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या होगा इसमें खास

Tata Altroz Racer: हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो शो 2023 में टाटा ने अपनी किफायती अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer) कार से पर्दा उठाया था. यह रेगुलर अल्ट्रोज का स्पोर्टी वर्जन है. जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जायेगा.

-

होमऑटोचकाचक अंदाज वाला Tata Altroz Racer लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या होगा इसमें खास

चकाचक अंदाज वाला Tata Altroz Racer लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Tata Altroz Racer: हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो शो 2023 में टाटा ने अपनी किफायती अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer) कार से पर्दा उठाया था. यह रेगुलर अल्ट्रोज का स्पोर्टी वर्जन है. जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जायेगा. ऐसे में अगर आप भी इस धाकड़ कार को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं, तो बता दे आप इसे कुछ ही दिनों में खरीद सकते हैं.

Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer

क्या होगा इसमें खास?

अल्ट्रोज रेसर में कई बड़े अपडेट किए गए हैं, जिनमें ब्लैक अलॉय व्हील, रूफ और हूड पर कॉन्ट्रास्टिंग व्हाइट स्ट्रिप, ड्यूल-टोन एक्सटीरियर और रेड हाइलाइट्स के साथ ऑल ब्लैक केबिन थीम शामिल है. कम्पनी ने इसमें स्पोर्टी टच देने के साथ नई अपहोल्स्ट्री और हेडरेस्ट पर ‘रेसर’ बैजिंग भी दी है.

Tata Altroz Racer: फीचर्स

बताते चले कंपनी ने इस नई अल्ट्रोज रेसर को एडवांस फीचर्स के साथ तैयार किया है. इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वॉइस इनेबल सनरूफ और 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद है. इस हैचबैक कार में वायरलेस फोन चार्जर, लेदरेट सीटें, प्रोजेक्टर हेडलाइटें भी दिए गए हैं. वही सेफ्टी के लिए छह एयरबैग भी दिए गए हैं.

Tata Altroz Racer: कैसा है इसका इंजन?

कंपनी ने अल्ट्रोज रेसर में नेक्सन वाला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 120पीएस की पावर और 170एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है. वहीं रेगुलर अल्ट्रोज की बात करें, तो बता दे इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 110पीएस पावर और 140एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें टाटा अल्ट्रोज रेसर की कीमत के बारे में, तो बता दे यह 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत से शुरू होगी. वही, इसे मार्च 2023 तक लॉन्च कर दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Bullet 350: जल्द ही मार्केट में गदर मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, जानें कब होगी लॉन्च

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you