टेकOneplus Nord CE Lite 3 Vs Nord CE Lite...

Oneplus Nord CE Lite 3 Vs Nord CE Lite 2: जानें क्या बदला वन प्लस के नए फोन में, ऑफर्स में मिल रहा है सस्ता,देखें डिटेल

-

होमटेकOneplus Nord CE Lite 3 Vs Nord CE Lite 2: जानें क्या बदला वन प्लस के नए फोन में, ऑफर्स में मिल रहा है सस्ता,देखें डिटेल

Oneplus Nord CE Lite 3 Vs Nord CE Lite 2: जानें क्या बदला वन प्लस के नए फोन में, ऑफर्स में मिल रहा है सस्ता,देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Oneplus Nord CE Lite 3 Vs Nord CE Lite 2: प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी One plus जब भी मार्केट में कोई फोन लॉन्च करती है तो उसकी चर्चा ग्लोबल लेवल पर होने लगती है. कंपनी के फोन ज्यादातर लोगों के लिए बजट सेगमेंट से बाहर होते हैं. ऐसे में वन प्लस का सस्ते बजट में कोई फोन मिलना मुश्किल है. हाल ही में कंपनी ने वन प्लस नॉर्ड CE लाइट हैंडसेट को बाजार में उतारा है. बता दें कि, नॉर्ड सीरीज का ये स्मार्टफोन मिड रेंज में लॉन्च हुआ है. इस लेख में हम आपको वन प्लस नॉर्ड CE लाइट 3 और नॉर्ड CE लाइट 2 के बारे में बताने वाले हैं.

कीमत

वन प्लस नॉर्ड CE लाइट 3 की कीमत 19,999 रूपये (8 जीबी रैम,228 जीबी स्टोरेज) है. वहीं 256 जीबी वाला वेरिएंट 21,999 रूपये की कीमत पर मार्केट में मौजूद है. Nord CE Lite 2 की कीमत से इसका कंपेरिजन किया जाए तो कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है. नए फोन में स्टोरेज में बदलाव किया गया है. इसका पुराना वाला हैंडसेट ब्लैक और ब्लू टाइड में मिलता है. जबकि नया फोन पेस्टल लाइम और क्रोमेटिक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. वहीं ओवरऑल डिजाइनिंग की बात करें तो कोई खास बदलाव नहीं किया गया है.

डिस्प्ले  

बैटरी के मामले में इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. नॉर्ड CE लाइट 2 33 वॉट की चार्जिंग सपोर्ट करता है जबकि नए में 67 वॉट की चार्जिंग सुविधा प्रदान की गई है. Nord CE Lite 3 में पहले के मुकाबले चार्जिंग स्पीड को बढा दिया गया है. इसमें 6.72 इंच की डिस्प्ले 1080×2400 रिजॉल्यूशन के साथ आती है. जबकि Nord CE Lite 2 में 6.59 इंच की डिस्प्ले गई है. जो 2412×1080 रिजॉल्यूशन के साथ आती है.

यह भी पढ़ें- गर्मी आते ही ये Water Fan मचा रहे हैं धूम,ठंडी ठंडी बौछार आपका बना देगी दिन,पढ़ें डिटेल

कैमरा

image credit google

कैमरे के लिहाज़ से इसका कंपेरिजन देखें तो नॉर्ड 2 में 64 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जो तीन कैमरा सेटअप के साथ आता है. वहीं नॉर्ड 3 में कैमरा पिक्सल्स को इनहेंस कर दिया गया है. इसमें 108 पिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेटअप और दो मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं.

कंपेरिजन

कुल मिलाकर देखा जाए तो कंपनी ने नए वाले फोन में कैमरा, कीमत, डिस्प्ले, चार्जिंग स्पीड को बढा दिया है. वहीं कीमत में भी ज्यादा बदलाव नहीं किया है. अगर आप इनमें से कोई स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो दोनों में प्रोसेसर एक ही दिया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you