टेकNokia C02 स्मार्टफोन रिमूवल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च,देखें...

Nokia C02 स्मार्टफोन रिमूवल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च,देखें दमदार फीचर्स की पूरी डिटेल

-

होमटेकNokia C02 स्मार्टफोन रिमूवल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च,देखें दमदार फीचर्स की पूरी डिटेल

Nokia C02 स्मार्टफोन रिमूवल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च,देखें दमदार फीचर्स की पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Nokia C02: प्रसिद्ध स्मार्टफोन कंपनी नोकिया (Nokia)की पैरंट कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारत में फिर एक बार अपने एंट्री लेवल के नए फोन Nokia C02 को लॉन्च कर दिया है. अभी कंपनी ने इसकी कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी का ये फोन एक बजट स्मार्टफोन होगा. आइए आपको हम स्मार्ट फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं.

Nokia C02
Nokia C02

Nokia C02 Specification

सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन की डिस्प्ले की.तो बता दें कि Nokia C02 में 5.45 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन FWVGA+ और आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 गो एडिशन पर संचालित होता है.

फोन में प्रोफ़ेसर की बात करें तो इसमें क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है.स्मार्टफोन के साथ नैनो टेक्सचर मिलता है. स्मार्टफोन में रेम की बात करें तो इसमें 2GB रैम के साथ 32 GB इनबिल्ट स्टोरेज की व्यवस्था की गई है जिसे 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

अब बात करते हैं कैमरे की. तो बता दें कि Nokia C02 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.एक सबसे बड़ी खास बात है कि इसकी बैटरी आप आसानी से निकाल सकते हैं और अगर इसकी बैटरी की पावर की बात करें तो बैटरी में 3,000mAH की पावर दी गई है जिसे 5W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है.

फोन में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है.फोन का वजन 191 ग्राम है. स्मार्टफोन चारकोल ग्रे और डार्क शियान कलर में बेचा जाएगा. जैसे ही स्मार्ट फोन की कीमतों के बारे में कोई जानकारी आएगी इस आर्टिकल को अपडेट कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you