लाइफस्टाइलMakeup Tips: नहीं आता मेकअप करना,तो अपनाएं बस ये...

Makeup Tips: नहीं आता मेकअप करना,तो अपनाएं बस ये आसान टिप्स, पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलMakeup Tips: नहीं आता मेकअप करना,तो अपनाएं बस ये आसान टिप्स, पढ़ें

Makeup Tips: नहीं आता मेकअप करना,तो अपनाएं बस ये आसान टिप्स, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Makeup Tips:मेकअप हमारे पूरे लुक को इन्हैंस करता है, तो वहीं मेकअप हमारे लुक को बिगाड़ भी सकता है इसलिए अगर आप पहली बार मेकअप करने जा रही हैं और इसका कुछ भी नहीं पता तो यहां दिए टिप्स आ सकते हैं आपके बेहद काम आ सकते हैं –

पहली बार मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान (Makeup Tips)

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे फेस वॉश का इस्तेमाल करें और उसके बाद स्किन को मॉयश्चराइजर का उपयोग जरूर करें. इसके बाद प्राइमर को सबसे पहले अपनी उंगलियों से फेस पर लगाएं और हाथों से थपथपाकर अच्छे से ब्लेंड करें. प्राइमर से स्किन इवन टोन नज़र आती है.

फिर अपने स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन चुनें. फाउंडेशन को भी प्राइमर की तरह ही अप्लाई करना है. मतलब उंगलियों से डॉट्स बनाएं और फिर उसे स्पॉन्ज की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें.

बहुत ज्यादा बोल्ड लिपकलर्स का इस्तेमाल करने से बचें. सॉफ्ट पिंक, प्लम या न्यूड कलर की लिपस्टिक बेस्ट रहेगी. ब्लश का इस्तेमाल चीक बोन्स पर किया जाता हैं.

ये भी पढ़ें:Garlic chutney: खानें का स्वाद दोगुना कर देगी स्वादिष्ट फ्राइड लहसुन की चटनी, जानें रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you