टेकFB Instagram Blue Tick: इन देशों में फेसबुक- इंस्टा...

FB Instagram Blue Tick: इन देशों में फेसबुक- इंस्टा की वेरीफाई पैड सर्विस हुई शुरू,इतनी होगी कीमत

-

होमटेकFB Instagram Blue Tick: इन देशों में फेसबुक- इंस्टा की वेरीफाई पैड सर्विस हुई शुरू,इतनी होगी कीमत

FB Instagram Blue Tick: इन देशों में फेसबुक- इंस्टा की वेरीफाई पैड सर्विस हुई शुरू,इतनी होगी कीमत

Published Date :

Follow Us On :

FB Instagram Blue Tick: ट्विटर पर ब्लू टिक के पैड सब्सक्रिप्शन प्लान के बाद अब मेटा (Meta) ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरीफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस को शुरू कर दिया है. अब कोई भी यूजर पैसे देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट को वेरीफाई करा सकता है और ब्लू टिक ले सकता है. फिलहाल Meta ने इस सर्विस को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया है.भारत में ये सर्विस कब शुरू होगी इसके बारे में अभी कोई ऐलान Meta की तरफ से नहीं किया गया है. इन दोनों देशों में इंस्टाग्राम और फेसबुक की पैड सर्विस के क्या चार्जेस होंगे आइए आपको बताते हैं.

FB Instagram Blue Tick
Instagram

इतनी होगी कीमत

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में Facebook और Instagram की पेड सब्सक्रिप्शन की कीमत वेब वर्जन के लिए 11.99 डॉलर यानी करीब 990 रुपये और आईओएस और एंड्रॉइड मोबाइल प्लेटफॉर्म पर 14.99 डॉलर यानी करीब 1,240 रुपये रखी गई है.यानी हर महीने इतने डॉलर पैड सब्सक्रिप्शन और ब्लू टिक को जारी रखने के लिए यूजर को देने होंगे.

FB Instagram Blue Tick
image sours google

अन्य देशों में बहुत जल्द होगी शुरू

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी की ये सर्विस बहुत जल्द अन्य देशों में भी शुरू हो जाएगी.यूजर्स अपने सरकारी पहचान पत्र के जरिए अकाउंट वेरीफाइड करा सकेंगे. जो यूजर सब्सक्रिप्शन लेंगे उनको इसके एवज में अकाउंट को अतिरिक्त सुरक्षा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

ट्विटर पहले ही पैड वेरीफाई सर्विस को कर चुका है शुरू

बता दें टि्वटर भी अपने यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के साथ ब्लू टिक देने के लिए भारत में ₹900 महीना ले रहा है जबकि वेब यूजर्स के लिए ₹600 प्रति का शुल्क रखा गया है.कई देशों में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस शुल्क ट्विटर ने भारत से अलग रखा है. अब ट्विटर की राह पर चलते हुए meta भी ब्लू टिक लेने के एवज में पैसे लेना शुरू कर चुका है.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you