भारतIsrael Attack: इजरायल के सपोर्ट में आए ये ताकतवर...

Israel Attack: इजरायल के सपोर्ट में आए ये ताकतवर देश,पीएम मोदी ने कहा-हम हैं साथ

Israel Attack: शनिवार की सुबह यानी आज फिलिस्तीन के उग्रवादी संगठन हमास द्वारा इसराइल पर हमला कर दिया है. इसके बाद अभी जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक इजरायल के 22 लोगों की मौत के हमले में हो चुकी है और लगभग 500 लोग घायल हो चुके हैं. इस हमले पर अब अमेरिका, ब्रिटेन,फ्रांस,यूरोपीय यूनियन,सऊदी अरब में अपने प्रतिक्रिया दी है

-

होमभारतIsrael Attack: इजरायल के सपोर्ट में आए ये ताकतवर देश,पीएम मोदी ने कहा-हम हैं साथ

Israel Attack: इजरायल के सपोर्ट में आए ये ताकतवर देश,पीएम मोदी ने कहा-हम हैं साथ

Published Date :

Follow Us On :

Israel Attack: शनिवार की सुबह यानी आज फिलिस्तीन के उग्रवादी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर हमला कर दिया है. इसके बाद अभी जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक इजरायल के 22 लोगों की मौत के हमले में हो चुकी है और लगभग 500 लोग घायल हो चुके हैं.इस हमले पर अब भारत,अमेरिका,ब्रिटेन,फ्रांस,यूरोपीय यूनियन,सऊदी अरब के नेताओं अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मुश्किल में इजरायल के साथ- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हमले पर अपना दुख प्रकट करते हुए कहा है कि इजराइल में हुए आतंकवादी हमले की खबर से स्तब्ध हूं.हमारी संवेदनाएं और दुआएं हमले के पीड़ित लोगों और मारे गए लोगों के परिवार के साथ हैं. हम इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ खड़े हैं

ये भी पढ़ें :IRCTC दे रहा है कंबोडिया और वियतनाम घूमने का बेहतरीन मौका,कम खर्चे लूट सकेंगे पूरे मजे,देखें डिटेल 

इजरायल को करेंगे सपोर्ट – अमेरिका 

अमेरिका ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इजराइल को अपनी आत्मरक्षा करने का अधिकार है हम उसे सपोर्ट करेंगे.

सऊदी अरब में हिंसा रोकने का किया आह्वान

सऊदी अरब ने फिलीस्तीन और इजराइल के बीच हो रही हिंसा को तत्काल रोकने का आह्वान किया है और कहा है कि हम स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने की निंदा 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि हम इजराइल पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हैं मैं पीड़ित और उनके परिवारों के प्रति अपने संवेदना प्रकट करता हूं.

इसराइल को है आत्मरक्षा का अधिकार -यूरोपीय यूनियन

यूरोपीय यूनियन की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इसराइल पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है कि मैं हमास के आतंकियों द्वारा किए गए इसराइल पर हमले की निंदा करती हूं यह आतंकवाद का सबसे घृणित रूप है. इसराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है

इजराइल को है आत्मरक्षा का अधिकार -ब्रिटिश पीएम

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक में हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इसराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है हम इजरायल के अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं.

दुश्मनों को चुकानी होगी भारी कीमत – नेतन्याहू

हमास के हमले पर इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हम युद्ध में है और इस युद्ध की हमारे दुश्मनों को ऐसी कीमत चुकानी होगी इसके बारे में उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा.

भारत सरकार ने एडवाइजरी की जारी

भारत सरकार ने इजराइल में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी कर दी है और उन्हें घर से ना निकलने और सुरक्षा बरतने के लिए के लिए कहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

आपके आधार से कौन सा नंबर है लिंक,ऐसे लगाएं फटाफट पता

Aadhaar: आधार हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन...

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से 128 लोगों की हुई मौत,पीएम मोदी ने जताया दुख

Nepal Earthquake: नेपाल में देर रात आए 6.4 तीव्रता...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you