टेकNagpuri Cooler: गर्मी को छूमंतर कर देगा ये नागपुरी...

Nagpuri Cooler: गर्मी को छूमंतर कर देगा ये नागपुरी कूलर, एकदम सस्ती कीमत में काम होगा जबरदस्त, जानें डिटेल

-

होमटेकNagpuri Cooler: गर्मी को छूमंतर कर देगा ये नागपुरी कूलर, एकदम सस्ती कीमत में काम होगा जबरदस्त, जानें डिटेल

Nagpuri Cooler: गर्मी को छूमंतर कर देगा ये नागपुरी कूलर, एकदम सस्ती कीमत में काम होगा जबरदस्त, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Nagpuri Cooler: देश के हर हिस्से में चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का जीना हाल बेहाल कर रखा है. ऐसे में कूलर पंखे भी कोई खास काम नहीं आ पा रहे हैं. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो हम आपको एक बेहतरीन कूलर के बारे में बताने वाले हैं. ये कूलर आपकी गर्मी को तो छूमंतर करेगा ही साथ ही इसकी कीमत भी बजट फ्रेंडली होती है. जी हां, हम आपको आज Nagpuri Cooler के बारे में बताने वाले हैं. जो आपके लिए समर सीजन एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है.

इसलिए खास है नागपुरी कूलर

image credit google

नागपुरी कूलर आज कल बहुत कम देखने को मिलते हैं लेकिन ठंडी हवा देने के मामले में इसके सामने अच्छी अच्छी क्वालिटी के कूलर पंखे फीके पड़ जाते हैं. साथ ही इसकी कीमत इतनी कम रहती है कि एक एयर कंडीशनर के दामों में 6 नागपुरी कूलर खरीदे जा सकते हैं. ये नागपुरी कूलर कुछ ही मिनटों में आपके घर को एकदम ठंडा कर देता है. जब गर्मियां अपने फुल पीक पर होती हैं. उन दिनों में हर किसी को इस नागपुरी कूलर की ही याद आती है. ये कूलर प्राक्रतिक तरीके से घर को ठंडक देता है.

ऐसे करता है काम नागपुरी कूलर

Nagpuri Cooler
image credit google

नागपुरी कूलर पहले के समय खूब मार्केट में चलन में हुआ करते थे लेकिन अब ग्राहकों का ध्यान इसकी तरफ कम जाता है. इस कूलर की बनावट थोड़ी कॉम्पलिकेटेड टाइप होती है तो कुछ लोगों के लिए इसकी अलग सा डिजाइन मसला बन जाता है. लेकिन जब तेज गर्मी पड़ती है तो सभी को यही कूलर याद आता है. ये कूलर भी नए कूलरों की तरह काम करता है. इसमें दोनों साइड में एयर को ठंडी रखने के लिए सूखी घास लगाई जाती है. जो पानी के साथ घर को काफी नमी देने में काम करती है.

ये भी पढ़ें: One Plus Nord 3 launch: जल्द लॉन्च होगा One Plus Nord 3, फीचर्स के मामले में कोई नहीं है टक्कर पर, जानें डिटेल

इतनी होती है कीमत

इस कूलर में एक वॉटर पंप लगा हुआ होता है. इसकी बनावट माइल्ड स्टील से की जाती है. जिसकी वजह से ये काफी मजबूत होता है. इसके चारों ओर खस की खास लगाई जाती है. जिन पर पाइप के जरिए पानी पहुँचता रहता है. जो आपको और कमरे को ठंडा रखने काम करता है. इसकी कीमत की बात करें तो इसे बाजार से 5000 हजार से लेकर 8000 हजार के बीच की कीमतों पर खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you