टेकHP Chromebook 15a: कम कीमत में आएगा ये तूफानी...

HP Chromebook 15a: कम कीमत में आएगा ये तूफानी लैपटॉप, जानें क्या दिए गए हैं स्पेसिफिकेशन

-

होमटेकHP Chromebook 15a: कम कीमत में आएगा ये तूफानी लैपटॉप, जानें क्या दिए गए हैं स्पेसिफिकेशन

HP Chromebook 15a: कम कीमत में आएगा ये तूफानी लैपटॉप, जानें क्या दिए गए हैं स्पेसिफिकेशन

Published Date :

Follow Us On :

HP Chromebook 15a: रोज-मर्रा के काम निबटाने के लिए अगर हमें लैपटॉप खरीदना होता है तो कितना भी कम खर्च कर लें तब भी 50 हजार रुपये तक बात पहुंच ही जाती है. कहने को तो मार्केट में इस रेंज से कम की कीमत पर ढेरों ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे. हालांकि कुछ ऐसे लैपटॉप भी हैं जो इस रेंज में कई जबरदस्त फीचर्स के समायोजन को अपने साथ समेटकर लाते हैं. हम एचपी के द्वारा पेश किए जाने वाले HP Chromebook 15a के बारे में इस लेख में बात कर रहे हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं क्या कुछ मिलता है इसमें खास और क्या मिलता है बकवास.

स्पेसिफिकेशन

HP Chromebook 15a में 15.6 इंच की एचडी स्क्रीन दी जाती है. इसमें 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ Intel Celeron प्रोसेसर जोड़ा गया है जो Chrome OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर परफॉरम करता है. इसमें Intel UHD ग्राफिक्स कार्ड भी दिया गया है.

डिजाइन

ये लैपटॉप भले ही इतने शक्तिशाली प्रोसेसर और ज्यादा रैम के साथ नहीं आता है लेकिन इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी बढ़िया है. दिखने में ये काफी प्रीमियम क्वालिटी का लगता है. इसको डुअल टोन कलर में पेश किया जाता है. इसकी वजह से ये और भी आकर्षक हो जाता है. इसका कुल वजन 1.69 किलोग्राम है. यानी कैरी करने में कोई खास दिक्कत नहीं होती है.

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिहाज से देखें तो इसमें सालों पहले जो प्रोसेसर चलन में हुआ करता है वही इसमें इस्तेमाल किया गया है. यही वजह है कि ये विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह क्रोम ओएस पर काम करता है. कुल मिलाकर देखें तो रैम और स्टोरेज के लिहाज से ये बढ़िया परफॉरमेंस करता है. यूज करते वक्त कोई खास दिक्कत नहीं होती है. हालांकि ध्यान देने वाली बात है इसे हैवी टास्किंग के लिए डिजाइन नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- इसलिए खास है बजट रेंज में आने वाला Lava agni 2 5G स्मार्टफोन, यहां जानें स्पेसिफिकेशन और ऑफर्स की डिटेल

फीचर्स

इसमें कहने को तो ग्राफिक्स कार्ड का इस्तेमाल किया गया है लेकिन इसमे हैवी टास्किंग और वीडियो एडिटिंग की उम्मीद नहीं कर सकते है. इसमें दो टाइप-सी पोर्ट्स, SD कार्ड पोर्ट, USB पोर्ट और 3.5mm जैक की सुविधा दी गई है. इसके अलावा 720P का एचडी कैमरा दिया गया है. इसमें एक माइक्रो कार्ड लगाने के लिए पोर्ट मिलता है. इसमें डुअल स्पीकर दिए गए हैं.

बैटरी और कीमत

इसमें 47Wh की क्षमता वाली बैटरी मिलती है, जो 45W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. सिंगल चार्जिंग में ये कई घंटे का बैक-अप दे देता है. इस लैपटॉप की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 28,999 रुपये है लेकिन फ्लिपकार्ट से इसे कम कीमत में लिया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you