टेकTwitter vs threads में से कौन सा ऐप है...

Twitter vs threads में से कौन सा ऐप है आपके लिए बेहतर, किसमें मिलते हैं ज्यादा फीचर्स, जानें यहां सबकुछ

-

होमटेकTwitter vs threads में से कौन सा ऐप है आपके लिए बेहतर, किसमें मिलते हैं ज्यादा फीचर्स, जानें यहां सबकुछ

Twitter vs threads में से कौन सा ऐप है आपके लिए बेहतर, किसमें मिलते हैं ज्यादा फीचर्स, जानें यहां सबकुछ

Published Date :

Follow Us On :

Twitter vs threads: ट्विटर की टक्कर पर मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने माइक्रोब्लॉगिंग एप थ्रेड्स (Threads) को लॉन्च कर दिया है. लॉन्च होने के कुछ ही घंटों में इसकी लाखों में डाउनलोडिंग भी हो चुकी है लेकिन कुछ यूजर्स के जेहन में प्राइवेसी को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर सुरक्षा के लिहाज से कौन सा प्लेटफॉर्म ज्यादा भरोसेमंद है तो चलिए इसी के बारे में आपको कुछ प्वाइंट्स में समझाते हैं.

यूरोपीय देशों में लॉन्च नहीं हुआ है थ्रेड्स

Twitter vs threads
Twitter vs threads

मेटा के माइक्रोब्लॉगिंग एप थ्रेड्स (Threads) को यूरोपीय देशों में लॉन्च नहीं किया गया है. इसकी वजह है कि यूरोप के कई देश सुरक्षा कारणों से काफी चौकसी बरत रहे हैं. वहां फिलहाल कई तरह के ऐप्स को लॉन्च करने को लेकर अनुमति नहीं दी जा रही है. हालांकि आगामी कुछ महीनों में इसे दूसरे देशों में पेश किया जा सकता है.

डेटा कलेक्शन के आधार पर देखें कौन है बेहतर

इंडिया टुडे के द्वारा हाल ही दोनों ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स का विश्लेषण किया गया, जिससे पता चलता है ट्विटर किसी भी तरह की जानकारी ये डेटा को कलेक्ट नहीं करता है जबकि इसका प्रतिद्वंदी फिजिकल एड्रेस, स्वास्थ्य और फिटनेस डाटा और अन्य यूजर कॉन्टैक्ट जैसी जानकारी को कलेक्ट करता है. बता दें ये विश्लेषण 25 कैटेगरियों के आधार पर किया गया है. इसके लॉन्च से पहले ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था तब डेटा सग्रंह करने के लेकर खूब बात की गई थी.

Twitter vs threads की प्राइवेसी में कमियां

आपको याद हो कुछ दिन पहले यूजर्स के द्वारा एपल एप स्टोर से ट्विटर का एक जैसे स्क्रीनशॉट भी शेयर करके इस पर सवाल खड़े किए थे. इसमें बताया गया कि कैसे ये यूजर के डेटा को समान सेट माइन करता है. ये बात दिलचस्प है एक तरफ यूजर्स एलन मस्क के द्वारा किए जा रहे बदलावों से नाखुश हैं तो दूसरी तरफ इसी को देखते हुए मेटा ने ये माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है.

ये भी पढ़ें- HP Chromebook 15a: कम कीमत में आएगा ये तूफानी लैपटॉप, जानें क्या दिए गए हैं स्पेसिफिकेशन

दो तकनीकी दिग्गजों की लड़ाई है रोचक

कहना गलत नहीं होगा दो तकनीकी दिग्गजों की ये लड़ाई रोचक होती जा रही है. थ्रेड्स के लॉन्च के साथ ही मार्क जुकरबर्ग 11 साल बाद ट्विटर पर लौटे हैं जो एक मजेदार बात है. इतना ही नहीं उन्होंने कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं. ऐसे में देखने वाली बात होगी इस पर एलन मस्क की क्या प्रतिक्रिया आती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you