ऑटोVespa Elettrica:  सिंगल चार्ज पर 100 की रेंज देगा...

Vespa Elettrica:  सिंगल चार्ज पर 100 की रेंज देगा यह दमदार स्कूटर, लुक्स भी है स्टाइलिश

-

होमऑटोVespa Elettrica:  सिंगल चार्ज पर 100 की रेंज देगा यह दमदार स्कूटर, लुक्स भी है स्टाइलिश

Vespa Elettrica:  सिंगल चार्ज पर 100 की रेंज देगा यह दमदार स्कूटर, लुक्स भी है स्टाइलिश

Published Date :

Follow Us On :

Vespa Elettrica: इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मार्केट बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में जल्द एक नया ईवी स्कूटर लॉन्च होगा। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 100 किलोमीटर तक चलेगा। इसमें डिस्क ब्रेक कि साथ आरामदायक सीट डिजाइन मिलेगा। हम बात कर रहे है Vespa Elettrica की।

70 km/hr की टॉप स्पीड

अनुमान है कि यह स्कूटर साल 2024 के मध्य में पेश कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत और पावरट्रेन के बारे में आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। यह स्कूटर सड़क पर 70 km/hr की टॉप स्पीड देगा। इसमें 3600 की मोटर पावर मिलेगी।

अलॉय व्हील मिलेंगे

Vespa Elettrica में डीसी मोटर दी जाएगी, जो इसे हाई पावर जेनरेट करने में मदद करेगी। इसमें ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील मिलेंगे। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 90000 हजार रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। यह शुरुआती में केवल एक ही वेरिएंट में आएगा।

ये भी पढे़ :जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है Tata की ये कार, परफार्मेंस में देती है Hyundai i20 को मात, कीमत भी है कम

3.5 घंटे में फुल चार्ज

वेस्पा का यह धाकड़ इलेकट्रिक स्कूटर 3.5 घंटे में फुल चार्ज होगा। इसमें 200 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा। इसके रियर टायर में ड्रम ब्रेक मिलेगी। Vespa Elettrica में मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूलगेज जैसे सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक

बाजार में इसका मुकबला Suzuki Burgman Street 125 से होगा। सुजुकी के इस स्कूटर की बात करें तो इसमें तीन वेरिएंट और 13 कलर आते हैं। यह शुरुआती कीमत 95802 हजार रुपये में मिलता है। स्कूटर में 124cc का इंजन है। जो सड़क पर 8.48 bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

5.5 लीटर का फ्यूल टैंक

Suzuki Burgman Street 125 में 111 kg का वजन है। इसमें 5.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। इसमें 6,750 का rpm मिलता है। इसमें एप्रन-माउंटेड हेडलाइट, वाइड-फुटबोर्ड, फ्रंट में फ्लाई-स्क्रीन, एप्रन-इंटीग्रेटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स, स्टेप-अप सीट, सिंगल-सीट पिलियन ग्रैब्राइल और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट जैसे धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

 आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you