टेकinduction Stoves: गैस सिलेंडर का झंझट होगा खत्म,घर लाएं...

induction Stoves: गैस सिलेंडर का झंझट होगा खत्म,घर लाएं ये सस्ता बेस्ट इंडक्शन स्टोव,होगी हज़ारों की बचत

-

होमटेकinduction Stoves: गैस सिलेंडर का झंझट होगा खत्म,घर लाएं ये सस्ता बेस्ट इंडक्शन स्टोव,होगी हज़ारों की बचत

induction Stoves: गैस सिलेंडर का झंझट होगा खत्म,घर लाएं ये सस्ता बेस्ट इंडक्शन स्टोव,होगी हज़ारों की बचत

Published Date :

Follow Us On :

induction Stoves: पिछले दो सालों से गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में लोगों की टेंशन बढ़ी हुई है. पर अगर आप किराए के छोटे से मकान में रह रहें हैं और आपको सिलेंडर की झंझट से छुटकारा पाना है, तो आपके लिए मार्केट में कई विकल्प खाना बनाने के लिए उपलब्ध है. दरअसल, हम खाना पकाने के सबसे बेस्ट विकल्प इंडक्शन स्टोव (induction Stoves) की बात कर रहे हैं. अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको गैस की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा और काफी कम समय में आसानी से आप अपना खाना बना सकते हैं. इसीलिए लिए आज हम कुछ ऐसे इंडक्शन स्टोव के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

induction Stoves (google)

Philips Viva Induction Cooktop

यह मार्केट और लोगों के बीच सबसे पॉपुलर इंडक्शन कुकटॉप है. जो 2100 वॉट की पावर के साथ मार्केट में उपलब्ध है. यह मैग्नेटिक सरफेस आने और उसके तापमान पर पकाने में काफी हद तक मदद करता है. क्योंकि इस इंडक्शन स्टोव में कंपनी ने पेन सेंसर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसे आसानी से कोई भी मूव कर सकता है. इसे खरीदने के लिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा मार्केट में भी यह 3549 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है.

Prestige Induction Cooktop

कंपनी इस प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव को इंडियन मेनू के तौर पर डिजाइन किया है. जो ऑटोमेटिक पावर और टेंपरेचर एडजस्टमेंट करता है. इसमें आपको 1 साल की वारंटी भी मिल जाएगी. इसकी वोल्टेज को आप आसानी से अपने कंट्रोल में रख सकते हैं. हालांकि, इसे आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीदते हैं तो आपको इसकी कीमत पर कुछ डिस्काउंट भी मिल सकता है. वहीं मार्केट में इसकी कीमत 2099 रुपए है.

Pigeon By Stovekraft Induction Cooktop

यह मार्केट में एक फेदर टच कंट्रोल के साथ आने वाला कुकटॉप विकल्प है. जिस कंपनी ने आठ प्रीसेट मीनू और ऑटो शर्ट ऑफ फीचर के साथ जोड़ा है. टेंपरेचर के लिए इसमें एलईडी डिस्प्ले और खाना पकाने के लिए स्टार्ट टाइमर के अलावा प्रीसेट टाइमर और ऑटो स्विच ऑफ जैसे स्पेशल फीचर्स भी दिए हुए हैं. इस इंडक्शन स्टोव की कीमत केवल 1899 रुपए ही है.

iBELL Induction Cooktop

कंपनी का यह कुक टॉप ऑटो शट ऑफ और ओवरहीट प्रोडक्शन के सुविधा से लैस है. इसको उसे करना बेहद सेफ माना जाता है साथ यह बिजली की खपत के मामले में काफी की फायदे भी है. इस इंडक्शन में आपको फुल टच कंट्रोल भी मिल जाता है जो 1 साल की वारंटी के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इसकी कीमत केवल 1999 रुपए है. यहीं वजह है कि, कम कीमत में अनेकों फीचर्स के साथ आने वाले इस इंडक्शन स्टोव को लोग पसंद करते हैं.

ये भी पढ़े : Google Event में पिक्सल सीरीज के साथ हो सकती है Andriod 14 की लॉन्चिंग,मिलेंगे ये नये अपडेट्स

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you