ऑटोHonda PCX 160 : होंडा की इस स्कूटर ने...

Honda PCX 160 : होंडा की इस स्कूटर ने अपनी खूबसूरती से बिखेरा जलवा, कम कीमत में मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

-

होमऑटोHonda PCX 160 : होंडा की इस स्कूटर ने अपनी खूबसूरती से बिखेरा जलवा, कम कीमत में मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

Honda PCX 160 : होंडा की इस स्कूटर ने अपनी खूबसूरती से बिखेरा जलवा, कम कीमत में मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Honda PCX 160 : वर्तमान समय में घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है. ग्राहक आय दिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदने को उतावले हो रहे हैं. जिसे देखते हुए कंपनी भी नई नई गाड़ियां बनाने पर जोर दे रही है. ऐसे में अगर आप भी किसी बेहतर स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं तो होंडा का ये स्कूटर आपके लिए शानदार हो सकता है. कंपनी ने इस स्कूटर में जबरदस्त फीचर्स का इस्तेमाल किया है.

Honda PCX 160
Honda PCX 160

साथ ही यह स्कूटर अच्छा खासा रेंज भी ऑफर करता है. दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Honda PCX 160 है. बता दें इस स्कूटर का लुक जितना शानदार है उससे कई गुना अधिक यह बेहतर परफार्मेंस देता है.

Honda PCX 160 : पावरट्रेन

इस स्कूटर में 160 सीसी का सिंगल लिक्विड कूल सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है जो 16 बीएचपी की अधिकतम शक्ति के साथ 14 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके इंजन को वेरिएबल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का फीचर दिया गया है. साथ ही इसमें एलईडी हेडलाइट्स और फ्रंट साइड में टर्न इंडीकेटर्स भी देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें : Kia EV6 : 700KM की रेंज के साथ इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया बवाल, कीमत जान रह जाएंगे दंग

Honda PCX 160 : फीचर्स

कंपनी ने इस स्कूटर में भर भर के फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडीकेटर्स, सीट लॉक जैसे फीचर्स मौजूद है. साथ ही इसमें रियर सस्पेंशन, टेलिस्कॉर्पिक फ्रंट फॉर्क्स मौजूद है. इस स्कूटर में सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.81 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वही कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में जून 2024 में पेश किया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you