शिक्षाParle-G की पैकेट पर दिखने वाली इस छोटी लड़की...

Parle-G की पैकेट पर दिखने वाली इस छोटी लड़की का चेहरा अब तक क्यों नहीं बदला?जानें आखिर कौन है ये

-

होमशिक्षाParle-G की पैकेट पर दिखने वाली इस छोटी लड़की का चेहरा अब तक क्यों नहीं बदला?जानें आखिर कौन है ये

Parle-G की पैकेट पर दिखने वाली इस छोटी लड़की का चेहरा अब तक क्यों नहीं बदला?जानें आखिर कौन है ये

Published Date :

Follow Us On :

Parle-G: आज भारत के बाजारों में तमाम तरह के कंपनियों के बिस्किट उपलब्ध है. पर जो बात पारले-जी में थी जिसकी वजह से देश के कोने-कोने के लोग इसे पसंद करते थे पसंद करते हैं. उसका स्वाद और वह अंदाज आज तक किसी ने नहीं भूल है. वैसे तो पारले जी को मार्केट से खत्म करने के लिए अलग-अलग कंपनियों ने स्वादिष्ट कुकीज मार्केट में आएं. लेकिन लोगों का बचपन इस पारले-जी से जुड़ा हुआ है. ऐसे में कहां किसी को कुछ पसंद आने वाला है. क्योंकि सुबह सोकर उठने के बाद गर्म चाय के साथ पारले जी की बिस्किट डुबोकर खाना लोगों को काफी पसंद आया. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि पारले जी की पैकेट पर दिखने वाली यह छोटी सी लड़की कौन है और अब तक इसका चेहरा क्यों नहीं बदला है ?

लोगों की पहली पसंद बन गया था पारले-जी

आज मार्केट में तरह-तरह के कंपनियों के कुकीज, बिस्किट मौजूद हैं. लेकिन आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में लोग पारले-जी को ही खोजते हैं. हालांकि, शहर में रहने वाले लोगों को स्वाद के अनुसार अलग-अलग कंपनियों के बिस्किट पसंद आ रहे हैं. एक समय था जब लोग इसके आदी हो चुके थे छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक इसको पसंद करते थे. हालांकि ऐसा उसे दौर में इसलिए, क्योंकि मार्केट में अलग-अलग कंपनियों के कोई बिस्किट या कुकीज नहीं आते थे.

कौन है ये छोटी लड़की और क्या है नाम ?

पारले-जी बिस्कुट को सभी खाया ही होगा और पारले-जी (Parle-G) बिस्किट का स्वाद आज भी लोगों की जुबां पर बरकार है. इंडिया में ये सिर्फ एक बिस्किट का ब्रांड भर नहीं है, बल्कि इसके साथ लोगों की भावनाये भी जुडी हुई हैं. जब भी पारले-जी की बात होती ही तो हम अपने बचपन में चले जाते है. खैर हम बात कर रहें हैं इस छोटी सी लड़की, दरअसल, पारले जी बिस्किट( Parle G biscuit) के पैकेट पर जिस लड़की की फोटो दिखती है. वह सुधा मूर्ति(sudha murti) की है. सुधा मूर्ति जब 4 साल की थीं तो उनके पापा ने यह फोटो खींची थी और इस फोटो को पारले जी कंपनी ने अपने ब्रांड के बिस्किट के लिए चुन लिया था.

ये भी पढ़े : GK Questions: इस देश की महिलाएं नहीं खरीद सकती शराब, आखिर सरकार ने क्यों लागू किया ऐसा नियम

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Brinjal Benefits : बैंगन में छुपे हैं सेहत के कई राज, फायदे जान आप भी रह जायेंगे दंग

Brinjal Benefits : पुरानी मान्यताओं के अनुसार बैंगन का...

Post Office Scheme: करोड़पति बनने का सपना पूरा करेंगी Post Office की ये स्कीम,कैसे करें निवेश जानें

Post Office Scheme:पोस्टऑफिस हमेशा से ही एक सुरक्षित निवेश...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you