ऑटोयह हैं 80 हजार से कम कीमत के धाकड़...

यह हैं 80 हजार से कम कीमत के धाकड़ पेट्रोल स्कूटर, जानें शानदार फीचर्स

-

होमऑटोयह हैं 80 हजार से कम कीमत के धाकड़ पेट्रोल स्कूटर, जानें शानदार फीचर्स

यह हैं 80 हजार से कम कीमत के धाकड़ पेट्रोल स्कूटर, जानें शानदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

TVS Jupiter: पेट्रोल के दाम बढ़ने और बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर आने के बाद भी पेट्रोल स्कूटरों की डिमांड बनी हुई है। बाजार में दो धांसू पेट्रोल स्कूटर है जो 80000 रुपये से कम शुरुआती कीमत में आते हैं। वहीं, इनमें हाई टॉर्क निकलता है, जो सड़क पर तेज स्पीड जेनरेट करता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं   TVS Jupiter और Suzuki Access 125 की। आइए आपको इन दोनों के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Suzuki Access 125

यह स्कूटर चार वेरिएंट में आता है। बाजार में यह शुरुआती कीमत 82201 में अवेलेबल है। स्कूटर में 16 कलर आते हैं। इसका टॉप वेरिएंट 92301 हजार एक्स शोरूम में मिलता है। Suzuki Access 125 में 124cc का जानदार इंजन मिलता है। यह इंजन 8.6 bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये भी पढे़ : एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम से लैस यामाहा के इस स्कूटर से मचाया बवाल, लुक से देता है Aprilia SXR 160 को मात

सिंगल सिलेंडर धाकड़ इंजन

इस स्कूटर के आगे और पीछे दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें पांच लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसका कुल वजन 103 kg का है। यह हाई स्पीड स्कूटर है, इसमें एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है।

TVS Jupiter

यह स्कूटर शुरुआती कीमत 76738 हजार रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसका टॉप मॉडल 91739 . हजार रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। फिलहाल इसके सात वेरिएंट और 17 कलर आते हैं। इसमें 109.7cc का इंजन है। यह इंजन 7.77 bhp की पावर और 8.8 Nm का टॉर्क देता है। इसके आगे और पीछे दोनों में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। यह स्कूटर 107 kg का है और इसमें 5.8 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you