टेकSmartPhone की बैटरी बैकअप से हैं परेशान तो फॉलो...

SmartPhone की बैटरी बैकअप से हैं परेशान तो फॉलो करें 20-80 फार्मूला, लंबे समय तक चलने लगेगी बैटरी

-

होमटेकSmartPhone की बैटरी बैकअप से हैं परेशान तो फॉलो करें 20-80 फार्मूला, लंबे समय तक चलने लगेगी बैटरी

SmartPhone की बैटरी बैकअप से हैं परेशान तो फॉलो करें 20-80 फार्मूला, लंबे समय तक चलने लगेगी बैटरी

Published Date :

Follow Us On :

स्मार्टफोन (SmartPhone) की बैटरी चार्ज रखने से लेकर लंबे समय तक चलने की चिंता अक्सर लोगों में बनी रहती है. अब आज के समय में लोगों को हर एक काम ऑनलाइन माध्यम से करना होता है. अब चाहे पेमेंट की बात हो या डेली वीडियो, रील जैसे तमाम काम के लिए स्मार्टफोन का यूज हम करते हैं. ऐसे में लोगों के बीच चलेंगे रहता है कि वह अपनी मोबाइल की बैटरी लंबे समय तक कैसे टिका कर रख पाएं. अगर आप भी इसी तरह से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए बढ़िया ट्रिक लेकर आए हैं. जो आपके बेहद काम आने वाला है..

20-80 रेशियो को करें फॉलो

• इस फार्मूला का मतलब आप सरल भाषा में समझे तो एक्सपर्ट यही कहते हैं कि, आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी 80% से अधिक चार्ज ना करें और 20% बैटरी पहुंचने से पहले ही आप उसे चार्ज में लगा दें.

ये भी पढ़ें: अब तक नहीं बना है KCC card तो यहां से करें अप्लाई, 14 दिनों में आ जायेगा घर

• आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को पूर्ण रूप से डिस्चार्ज नहीं होने दें.

• आपकी स्मार्टफोन में लिथियम आयन बैटरी आती है. जिसकी वजह से 30 से 50% चार्ज होने के बाद वह लंबे समय तक टिकी रहती है और अगर 100% चार्ज कर दिया जाए तो बैटरी पर दबाव पड़ता है जिसकी वजह से वह खराब होने के कगार पर हो जाती है.

इस बात को रखें ध्यान में

आप आप जब भी अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग में लगे तो कंपनी द्वारा दिए गए वर्जिनल चार्जर से ही चार्ज करें अन्यथा अगर आप ऐसा नहीं करते हैं. तो आपके फोन की बैटरी लाइफ कम हो जाती है और अच्छी तरीके से काम नहीं करती है. इसके अलावा बैटरी जल्दी-जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you