टेकHackers Attack Canada: भारतीय हैकर्स ने कनाडा फोर्स की...

Hackers Attack Canada: भारतीय हैकर्स ने कनाडा फोर्स की वेबसाइट को किया हैक,कहा-लिया है बदला 

इंडियन हैकर्स ने कनाडा की आर्म्ड फोर्स की वेबसाइट पर धावा बोलकर उसे हैक कर लिया था. इसके बाद हैकर्स ने सार्वजनिक तौर पर इसकी जिम्मेदारी मिली थी और कनाडा सरकार द्वारा भारत पर लगाए गए आरोप की प्रतिक्रिया में इस साइबर हमले का जवाब देने की बात कही है.

-

होमटेकHackers Attack Canada: भारतीय हैकर्स ने कनाडा फोर्स की वेबसाइट को किया हैक,कहा-लिया है बदला 

Hackers Attack Canada: भारतीय हैकर्स ने कनाडा फोर्स की वेबसाइट को किया हैक,कहा-लिया है बदला 

Published Date :

Follow Us On :

Hackers Attack Canada: भारत कनाडा विवाद के बीच अब हैकर्स ने कनाडा पर हैकिंग अटैक कर दिया है जी हां प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडियन हैकर्स ने कनाडा की आर्म्ड फोर्स की वेबसाइट पर धावा बोलकर उसे हैक कर लिया था. इसके बाद हैकर्स ने सार्वजनिक तौर पर इसकी जिम्मेदारी मिली थी और कनाडा सरकार द्वारा भारत पर लगाए गए आरोप की प्रतिक्रिया में इस साइबर हमले का जवाब देने की बात कही है.आइए इस खबर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

Hackers Attack Canada
Hackers Attack Canada

कनाडा के आरोप का लिया बदला

भारतीय हैकर्स ने इस वेबसाइट को हैक करने के बाद इसे कुछ समय के लिए बंद कर दिया था. हैकर्स ने सोशल मीडिया पर वेबसाइट के एरर वाला स्क्रीनशॉट डालकर डाला. हालांकि कुछ समय बाद कनाडा सरकार ने वेबसाइट को रिकवर कर लिया था.

हैकर्स ने अटैक पर रखा ये पक्ष 

हैकर्स अटैक के कारण को बताते हुए कहा कि जिस तरह हाल ही में हम सब ने देखा कि कनाडा की सरकार द्वारा भारत के खिलाफ आरोप लगाते हुए राजनीति की गई उसने सीमाओं को पार कर दिया है इसलिए हम उनके टारगेट कर रहे हैं और उसके बाद उन्होंने कनाडा के आर्म्ड फोर्स की वेबसाइट को हैक कर लिया. 

21 सितंबर को दी गई थी धमकी 

कनाडा की वेबसाइट को हैक्ड बाय इंडियन साइबर फोर्स के अकाउंट के नाम से हैक किया गया है.इस वेबसाइट को हैक करने से पहले 21 सितंबर को इन हैकर्स ने कनाडा को धमकी दी थी.जानकारी के मुताबिक कनाडा सरकार की वेबसाइट के द्वारा कनाडा की एयर फोर्स नेवी आदि सहित कई ऑपरेशन का संचालन किया जाता था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you