ऑटोAffordable Bikes in India : ये हैं भारत की...

Affordable Bikes in India : ये हैं भारत की 4 सबसे सस्ती बाइकें, मिलते हैं लाजवाब फीचर्स, देखें कीमत

Affordable Bikes in India : आज के इस लेख में हम आपको भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक्स के बारे में बताएंगे. इस लिस्ट के Bajaj platina 100 से लेकर Hero HF Deulex तक का नाम शामिल है.

-

होमऑटोAffordable Bikes in India : ये हैं भारत की 4 सबसे सस्ती बाइकें, मिलते हैं लाजवाब फीचर्स, देखें कीमत

Affordable Bikes in India : ये हैं भारत की 4 सबसे सस्ती बाइकें, मिलते हैं लाजवाब फीचर्स, देखें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Affordable Bikes in India : क्या आपको मालूम है कि भारत में सबसे किफायती (Affordable Bikes in India) बाइक कौन कौन सी है? अगर नहीं! तो अब चिंता की कोई बात नहीं है. आज के इस लेख में हम आपको भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सस्ती बाइक्स के बारे में बताएंगे. इस लिस्ट के Bajaj platina 100 से लेकर Hero HF Deulex तक का नाम शामिल है. इन 100सीसी बाइक्स की कीमत 70 हजार से भी कम है.

Affordable Bikes in India
Affordable Bikes in India

Hero HF 100 (Affordable Bikes in India)

किफायती बाईकों की लिस्ट में सबसे पहले हीरो एचएफ 100 (Hero HF 100) का नाम आता है. इस बाइक में HF Deulex के समान 97 सीसी का इंजन उपलब्ध कराया गया है जो 8 एचपी की पावर और 8.5 एमएम का टॉक जेनरेट करता है. बता दे ये बाइक सिंगल वेरिएंट में आती है और इसमें i3s स्टॉप स्टार्ट टेक्नोलॉजी मिलता है. फीचर्स के तौर पर इसमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ आदि मिलता है. वहीं, इसकी कीमत 54,962 है और ये 70केएमपीएल का माइलेज देती है.

Hero HF Deluxe

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हीरो मोटोकॉर्प की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक एचएफ डीलक्स का नाम आता है. इसमें 97 सीसी इंजन का उपयोग किया गया है जो i3s स्टार्ट स्टॉप तकनीक से सुसज्जित है. इसका मोटर 8ps पावर और 8.05nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. वहीं इसकी कीमत 62,862 से लेकर 69,382 रुपए हैं.

TVS Sport (Affordable Bikes in India)

टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sport)का नाम भारत की तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में शामिल है. कंपनी ने इस बाइक को 59 431 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया है. इस बाइक में 109.7 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 8.3 एचपी की पावर और 8.7 एमएम का टॉर्क पैदा करता है.

Bajaj platina

कंपनी ने बजाज प्लैटिना (Bajaj platina) में 102 सीसी इंजन उपलब्ध कराया है जो 7.9hp की पॉवर और 8.3एनएम का टॉर्क पैदा करता है. आपको बता दें, इस बाइक में सिगेचर DTS- i तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. खास बात है है कि ये बाइक कंपनी की पहली ऐसी बाइक है जिसमें ईंधन इंजेक्शन नहीं मिलता है. वहीं, इसकी कीमत 67,475 रुपए है.

ये भी पढे़ : Honda Shine 100 Vs Honda SP 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you