खेलICC World Cup में Rohit Sharma से बढ़ी उम्मीदें,...

ICC World Cup में Rohit Sharma से बढ़ी उम्मीदें, जानें कैसा रहा है विश्वकप में हिटमैन का सफर

भारत के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खूब बोल रहा है. रोहित से विश्वकप में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है. रोहित ने पिछले विश्वकप में खूब रन बरसाए थे.

-

होमखेलICC World Cup में Rohit Sharma से बढ़ी उम्मीदें, जानें कैसा रहा है विश्वकप में हिटमैन का सफर

ICC World Cup में Rohit Sharma से बढ़ी उम्मीदें, जानें कैसा रहा है विश्वकप में हिटमैन का सफर

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: विश्वकप का आगाज़ आज वार्मअप मुकाबलों के साथ हो रहा है. वहीं भारतीय टीम अपना वार्मअप मुकाबला कल यानी 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेलेगी. इसको लेकर भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है. वहीं विश्वकप से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी काफी अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. रोहित ने भारत के लिए सभी सीरीज में खूब रन बटोरे हैं. चाहे वो एशिया कप हो या ऑस्ट्रेलिया भारत के बीच ओडीआई सीरीज.

विश्वकप में रोहित के आंकड़े

ICC World Cup
Rohit Sharma

आपको बता दें पिछले विश्व कप में भरता के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार रन बनाए थे. रोहित ने पिछले मुकाबले में सबसे ज्यादा रनो की बारिश की थी. रोहित शर्मा विश्वकप के दौरान हमेशा अच्छे लय में दिखाई देते हैं. रोहित ने विश्वकप में कुल 17 पारियां खेली है. जिसमे उन्होंने कुल 978 रन बनाए है. इस दौरान हिटमैन का एवरेज स्कोर 65.20 रहा है. वही हिटमैन में 95.97 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है. रोहित शर्मा ने विश्व कप में अब तक कुल 3 अर्धशतक और 6 शतकीय पारी खेली है. रोहित शर्मा ने पिछले विश्व कप में भारत के लिए कुल 648 रन बनाए थे.

रोहित से की जा रही बड़ी उम्मीद

ICC World Cup
Rohit Sharma

वहीं आपको बता दें इस विश्वकप में भी रोहित शर्मा से काफी ज्यादा उम्मीदें की जा रही है. रोहित को बड़े टूर्नामेंट में लंबी पारी खेलने का पुराना अनुभव है. वही हाल ही में खेले गए एशिया कप में भी रोहित ने शानदार रन बरसाए थे. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में 81 रनो की पारी खेली है. उम्मीद ये की जा रही है के विश्व कप के दौरान भी रोहित टीम के लिए खूब रन बनाएंगे. आपको बता दें भारत को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you