लाइफस्टाइलशादियों में जानें से पहले चेहरे पर लगाएं ये...

शादियों में जानें से पहले चेहरे पर लगाएं ये आयुर्वेदिक चीजें, लड़कियां देखते ही हो जाएंगी दीवानी

-

होमलाइफस्टाइलशादियों में जानें से पहले चेहरे पर लगाएं ये आयुर्वेदिक चीजें, लड़कियां देखते ही हो जाएंगी दीवानी

शादियों में जानें से पहले चेहरे पर लगाएं ये आयुर्वेदिक चीजें, लड़कियां देखते ही हो जाएंगी दीवानी

Published Date :

Follow Us On :

Face Glowing Ayurvedic Remedies: शादी या पार्टी में जाने से पहले लड़के अपने चेहरे पर कई तरह के ग्लोइंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उसका असर लंबे समय तक नहीं रह पाता है. यदि आप भी शादी में जाने के लिए तैयार होते समय चेहरे पर तुरंत ग्लोइंग पाना चाहते हैं तो इन आयुर्वेदिक चीजों से तैयार किए गए फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हल्दी से तैयार करें होममेड मॉश्चराइजर

चेहरे पर तुरंत चमक के लिए हल्दी से तैयार किया गया फेस मास्क सबसे बेहतर ऑप्शन है. हल्दी से होममेड मॉइश्चराइजर तैयार करने के लिए उसमें नींबू, ग्लिसरीन, एलोवेरा जेल और विटामिन ई की कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी से तैयार किए गए फेस मास्क को चेहरे पर लगाकर 10/15 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद हल्के गुनगुने या ठंडा पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: कोलेस्ट्रॉल के लिए रामबाण हैं ये औषधियां, दवा खाने की भी नहीं पड़ेगी जरुरत

दही से तैयार करें फेस मास्क

शादी या पार्टी में जाने से पहले दही से तैयार किया गया फेस मास्क को चेहरे पर लगाया जा सकता है. दरअसल दही में पाए जाने वाले तत्व चेहरे के भीतर मौजूद अनावश्यक तत्वों को बाहर निकाल देते हैं जिससे ग्लोइंग वापस आ जाती है. दही के फेस मास्क को चेहरे पर लगाकर 15/20 मिनट बाद धोया जा सकता है.

एलोवेरा से तैयार फेस मास्क मिलेगी शानदार ग्लोइंग

एलोवेरा एक खास तरह का पौधा है जो चेहरे के साथ-साथ सेहत संबंधित कई बीमारियों के लिए बेहद ही असरदार होता है. एलोवेरा से तैयार किया गया फेस मास्क चेहरे पर लगाने से शानदार ग्लोइंग वापस आती है. सादिया पार्टी में एलोवेरा जेल से तैयार किया गया फेस मास्क लगाकर जाने से लड़कियां भी दीवानी हो जाती हैं.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you