ऑटोMaruti Alto के लिए खतरा बना Nissan Magnite SUV,...

Maruti Alto के लिए खतरा बना Nissan Magnite SUV, कम कीमत और कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए घायल,जानें

Nissan Magnite: भारतीय बाजार में एसयूवी कार की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है. यही कारण है कि कम्पनियां आय दिन किसी न किसी गाड़ी को लॉन्च करते रहती है.

-

होमऑटोMaruti Alto के लिए खतरा बना Nissan Magnite SUV, कम कीमत और कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए घायल,जानें

Maruti Alto के लिए खतरा बना Nissan Magnite SUV, कम कीमत और कातिलाना लुक देख ग्राहक हुए घायल,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Nissan Magnite: भारतीय बाजार में एसयूवी कार की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है. यही कारण है कि कम्पनियां आय दिन किसी न किसी गाड़ी को लॉन्च करते रहती है. इतना ही नहीं वर्तमान समय के भारत में एसयूवी सेगमेंट के कई कमाल की गाडियां बिक्री के लिए मौजूद भी है फिर भी इसका डिमांड कम नहीं होता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों अन्य कार्स के अपेक्षा एसयूवी गाड़ी की डिमांड अधिक है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, एसयूवी कंफर्ट के मामले में नंबर वन पर है जिस वजह से लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं.

Nissan Magnite
Nissan Magnite

हालंकि, इन कार्स की कीमत काफी अधिक होती है, जिस वजह से इसे नॉर्मल आय वाले इंसान अफोर्ड नहीं कर पाते हैं. बता दें, इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए है. लेकिन आज हम आपको ऐसी एसयूवी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है. इस एसयूवी कार का नाम Nissan Magnite है. जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो सबसे पहले इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में जान लेते हैं.

कैसा है इसका इंजन

Nissan Magnite एसयूवी कार के इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें दो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है. जिसमें पहला 999cc का पेट्रोल इंजन है, जो 71.02Bhp की पावर के साथ में 96 Nm का टार्क जेनरेट करता है. वहीं, दूसरा 999cc का टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 98.63bhp की पावर और 152Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह कार 5 स्पीड़ मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है.

ये भी पढ़ें:  जल्द ही मार्केट में बिजली गिराने आ रही KTM 890 SMT, ग्राहक फीचर्स से ज्यादा इंजन के हुए दीवाने

Nissan Magnite: माइलेज

अगर बात करें इस एसयूवी में मिल रहे माइलेज के बारे में तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 18.75 किलोमीटर का सफर तय करेगी. वहीं, आपको यह कार 8 रंगों के मिलेगा.

फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, आपको इस कार में बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि जैसे डिजिटल फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है.

Nissan Magnite की कीमत

Nissan Magnite एसयूवी कार की कीमत के बारे के बात करें तो जैसा कि मैंने ऊपर ही बताया है कि इसे अन्य एसयूवी की तुलना में कम कीमत में पेश किया गया है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 11.02 लाख रुपये तक जाती है. यह कार BS6 पर बेस्ड है. वहीं, कार सीधे तौर पर Maruti Suzuki की हैचबैक कार Alto K10 CNG को टक्कर देती है. जिसकी कीमत 6 लाख रुपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you