लाइफस्टाइलSummer makeup Tips: गर्मियों में आपके मेकअप को...

Summer makeup Tips: गर्मियों में आपके मेकअप को स्वैटप्रूफ बनाएगा ये आसान टिप्स, जरूर पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलSummer makeup Tips: गर्मियों में आपके मेकअप को स्वैटप्रूफ बनाएगा ये आसान टिप्स, जरूर पढ़ें

Summer makeup Tips: गर्मियों में आपके मेकअप को स्वैटप्रूफ बनाएगा ये आसान टिप्स, जरूर पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Summer makeup Tips: गर्मियों के मौसम में चेहरे पर पसीना बहुत आता है.थोड़ा सा चल लेने के बाद चेहरे का मेकअप पसीने के रूप में बहना शुरू हो जाता है. इससे ना सिर्फ आपका लुक खराब हो जाता है बल्कि धीरे-धीरे चेहरे पर पैचेस दिखने भी शुरू हो जाते हैं. वहीं कई बार गर्मी में लाइट मेकअप को भी बरकरार रखना मुश्किल हो जाता है. तो आइए जानते हैं उन‌ टिप्स के बारे में जिससे गर्मियों में भी आपका मेकअप स्वैटप्रूफ रहेगा –

गर्मियों में आपके मेकअप को स्वैटप्रूफ बनाने के टिप्स (Summer makeup Tips)

टोनर का उपयोग

अपनी त्वचा पर कोई भी मेकअप लगाने से पहले अपनी त्वचा को ब्लॉट और टोन करना महत्वपूर्ण है. एक टोनर का उपयोग करना जो आपकी त्वचा के प्रकार को सूट करता है, आपके मेकअप को पिघलने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है. याद रखें, टोनर प्राइमर, सनस्क्रीन या मॉइस्चराइज़र से पहले उपयोग में लाया जाना चाहिए.मेकअप एक्सपर्ट ऐसे टोनर का इस्तेमाल की सलाह देते हैं जो त्वचा को ताज़ा और हाइड्रेट करता है. आप किसी फेस टिश्यू का इस्तेमाल करके भी चेहरे की नमी को पूरी तरह से सोख सकती हैं.

एक्सफोलिएट करना है बेहद जरूरी

गर्मियों के महीनों में अपने मेकअप को पिघलने से रोकने के लिए अपनी त्वचा को साफ रखना महत्वपूर्ण कारकों में से एक है. इसलिए यह आवश्यक है कि आप अपने ग्रीष्मकालीन स्किनकेयर रूटीन में त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूर शामिल करें. यह आपको मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है और इससे पहले कि आप अपने चेहरे पर मेकअप लगाएं, त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूरी है. एक ऐसे स्क्रब से त्वचा को एक्सफोलिएट करना सबसे बेहतर विकल्प है, जो आपकी त्वचा के प्रकार को सूट करता है.

ये भी पढ़ें: Akanksha Dubey suicide:आकांक्षा दुबे के सुसाइड पर मेकअप आर्टिस्ट का खुलासा,मौत से पहले फूट-फूटकर रोई थीं अभिनेत्री

प्राइमर का उपयोग

आपकी त्वचा के प्रकार के लिए बनाए गए प्राइमर का उपयोग करना सबसे बेहतर विकल्प है. एक अच्छा प्राइमर आपके मेकअप के लिए आधार निर्धारित करता है और इसे जगह में रखने में मदद करता है. एक ऐसा मेकअप प्राइमर आज़माएं जो लंबे समय तक चलने वाला न हो, लेकिन वाटरप्रूफ और हल्का हो.

फेस मिस्ट का उपयोग

अपने मेकअप रूटीन में फेस मिस्ट जोड़ना एक और महत्वपूर्ण कारक है जो आपके मेकअप को गर्म महीनों के दौरान पिघलने से रोकेगा. एक बार जब आप अपने मेकअप को अंतिम स्पर्श दे देते हैं, तो बस अपने मेकअप में लॉक करने के लिए कुछ चेहरे की धुंध पर स्प्रे करें. फेस मिस्ट आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है और इसमें तेल को अवशोषित करने वाले गुण भी मौजूद होते हैं.

ऑयल-फ्री मेकअप टिप्स

सबसे फेसवाॅश से अच्छी तरह साफ कर लें. मेकअप लगाने से पहले अपने पूरे चेहरे पर आइस मसाज करें. यानी आइस क्यूब लेकर हल्के हाथ से 3-5 मिनट के लिए आइस मसाज करें. या फिर ठंडे पानी से चेहरा अच्छी तरह धो लें. इससे आपके स्किन के ओपन पोर्स बंद हो जाएंगे. आपकी स्किन से निकलने वाला ऑयल कुछ टाइम के लिए निकलना बंद हो जाएगा. साथ ही स्किन पर फाउंडेशन जल्दी खराब नहीं होगा और आपका मेकअप काफी समय तक बना रहेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you