ऑटोMatter Aera: नई गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द देगी...

Matter Aera: नई गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द देगी मार्केट में दस्तक, धाकड़ रेंज के साथ जानें कीमत

गुजरात की स्टार्ट अप कम्पनी Matter Energy जल्द ही अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस अपकमिंग बाइक का नाम Matter Aera है.

-

होमऑटोMatter Aera: नई गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द देगी मार्केट में दस्तक, धाकड़ रेंज के साथ जानें कीमत

Matter Aera: नई गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द देगी मार्केट में दस्तक, धाकड़ रेंज के साथ जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Matter Aera: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से पुरानी कंपनियों के अलावा नई कंपनियां भी धीरे धीरे अपना पैर जमा रही है. इसी बीच गुजरात की स्टार्ट अप कम्पनी Matter Energy जल्द ही अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस अपकमिंग बाइक का नाम Matter Aera है. यह बाइक अब तक की सबसे खास बाइक में से एक है. कम्पनी ने इलेक्ट्रिक होने के बाबजूद भी इसमें गियर दिए गए हैं. कंपनी इस बाइक को 4 वेरिएंट Matter Aera 4000, Matter Aera 5000, Matter Aera 5000+ साथ ही Matter Aera 6000+ के साथ पेश करने वाली है.

Matter Aera
Matter Aera

प्री बुकिंग है चालू

यदि आप इस इलेक्ट्रिक गियर वाली बाइक को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो अभी सही मौका है. क्योंकि कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर इन बाइक्स प्री बुकिंग चालू है. अगर आप अभी इस बाइक की बुकिंग करते हैं, तो आपको यह तकरीबन मई के महीने में मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें: MG Motor ने Comet EV का प्रोडक्शन किया शुरू, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

फास्ट चार्जिंग करता है सपोर्ट

matter Aera में अन्य वेरिएंट की तरह लिक्विड कूल्ड टेक्नोलॉजी का इस्तमाल किया गया है. यह बाइक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है, अगर आप इसे फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं,तो यह 2 घंटे में चार्ज हो जायेगा.

कैसा है इसका रेंज

अगर बात करें इसके रेंज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी की Matter Aera 5000 और Matter Aera 5000 + 125KM का रेंज ऑफर करता है. वहीं, Matter Aera 6000+ 150 किलोमीटर रेंज देने में सक्षम है. यह बाइक 4 स्पीड गियर बॉक्स को सपोर्ट करता है.

Matter Aera: फीचर्स

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में मैनुअल गियरबॉक्स, लिक्विड-कूल्ड मोटर, तीन-पिन 5 एएमपी चार्जर, लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक, कनेक्टेड और इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी दिया गया है. यह बाइक 60, km प्रति घंटा की स्पीड तय करने में सक्षम है.

Matter Aera: कीमत

अगर बात इस बाइक के कीमत के बारे में करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी के इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,43,999 रुपए रखी गई है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की बात करें तो उसकी कीमत 1,53,999 रुपए निर्धारित की गई है. साथ ही इस बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you